175 करोड़ के ठेके के एवज में सरनाईक को मिले थे 7 करोड़, करीबी चंदोले गिरफ्तार 

Sarnaik received 7 crores in lieu of contracts worth 175 crores, close Chandole arrested
175 करोड़ के ठेके के एवज में सरनाईक को मिले थे 7 करोड़, करीबी चंदोले गिरफ्तार 
175 करोड़ के ठेके के एवज में सरनाईक को मिले थे 7 करोड़, करीबी चंदोले गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक टॉप्स ग्रुप को एमएमआरडीए के लिए सुरक्षारक्षक मुहैया करना के जुड़ा 175 करोड़ रुपए का ठेका दिलाने के बदले सरनाईक को सात करोड़ रुपए मिले हैं। ईडी ने सरनाईक के करीबी अमित चंदोले को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर उनकी ओर से हर महीने टॉप्स ग्रुप से छह लाख रुपए लेने जाता था। उसे पीएमएलए कानून की धारा 3 और 4 के तहत गिरफ्तार किया गया है। गुरूवार को कोर्ट में पेशी के बाद उसे 29 नवंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। ईडी चंदोले से लंदन में खरीदी गई कुछ संपत्तियों के मामले में भी पूछताछ करना चाहती है। चंदोले विगंह एडवर्टाइजिंग का निदेशक है इसके अलावा सरनाईक परिवार की कई कंपनियों में वह निदेशक है। मंगलवार को ईडी ने चंदोले के घर पर भी छापेमारी की थी। टॉप्स ग्रुप के प्रमोटर राहुल नंदा ने सरनाईक से दोस्ती की बात स्वीकार की थी लेकिन उन्होंने पैसों के किसी तरह के लेन देन से इनकार किया था। अब चंदोले की गिरफ्तारी के बाद उनकी भी मुश्किलें बढ़ सकतीं हैं। 

ईडी ने फिर जारी किया समन

वहीं गोवा से लौटने के चलते सरनाईक और उनके बेटे विहंग ने क्वारेंटाईन का हवाला देते हुए पेशी से एक हफ्ते की मोहलत मांगी थी लेकिन ईडी ने मोहलत देने से इनकार कर दिया। विहंग को गुरूवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वे नहीं पहुंचे थे। इसके बाद जांच एजेंसी ने फिर समन भेजकर उन्हें शुक्रवार को पूछताछ के लिए हाजिर रहने को कहा है। इसके अलावा सरनाईक को भी मोहलत देने के इनकार करते हुए जांच एजेंसी ने फिर समन भेजकर पूछताछ के लिए हाजिर रहने को कहा है। 

एमएमआरडीए को 105 करोड़ का चूनाः किरीट सोमैया

भाजपा नेता किरीट सोमैया गुरूवार को मुंबई के येलो गेट पुलिस स्टेशन पहुंचे जहां मुंबई पुलिस ने टॉप्स ग्रुप के पूर्व कर्मचारियों की शिकायत के आधार पर मामले में राहुल नंदा और दूसरे आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। यह एफआईआर बेलार्ड पीयर कोर्ट के आदेश के आधार पर दर्ज की गई थी। सोमैया ने दावा किया कि सैकड़ों करोड़ रुपयों का गबन कर विदेश भेज दिया गया लेकिन मुंबई पुलिस ने छानबीन तक नहीं शुरू की। सौमैया ने यह भी दावा किया कि प्रताप सरनाईक की कंपनियों ने एमएमआरडीए को 105 करोड़ का चूना लगाया लेकिन उसने मामले में कोई शिकायत नहीं की। 

Created On :   26 Nov 2020 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story