मेडिकल व्यवसायी के घर से 1900 बोतल कोरेक्स जब्त

Seize 1900 bottle cores from home of medical practitioner in sidhi
मेडिकल व्यवसायी के घर से 1900 बोतल कोरेक्स जब्त
मेडिकल व्यवसायी के घर से 1900 बोतल कोरेक्स जब्त

डिजिटल डेस्क  सीधी।  कोतवाली पुलिस द्वारा नशीली सीरप कोरेक्स को लेकर एक मेडिकल व्यवसायी के घर में दबिश देकर 1900 सीसी कोरेक्स जब्त करते हुये कार्रवाई की है। जब्त कोरेक्स की कीमत करीब दो लाख रूपये बताई गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से कोरेक्स बिक्री की शिकायत मिलती आ रही थी जिस पर पुलिस द्वारा पड़ताल करते हुये सूचना पर ग्राम उपनी में कोरेक्स दवा का सेवन करते कुछ लोगों को पकड़ा गया। जिनसे पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि वह कोरेक्स दवा अरूण कुमार उपाध्याय पिता रामसागर उपाध्याय निवासी कुचवाही के यहां से लेते हैं।

                                             जानकारी मिलने पर पुलिस कुचवाही पहुंचकर अरूण उपाध्याय को पकड़ते हुये उसके कब्जे से 100 सीसी कोरेक्स जब्त कर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह सीधी शहर स्थित रामा मेडिकल स्टोर से कोरेक्स की खरीदी करता है। जानकारी मिलने पर पुलिस ने रामा मेडिकल संचालक संदीप गुप्ता पिता चंद्रशेखर गुप्ता के घर में दबिश दी गई जहां 1900 सीसी कोरेक्स जब्त की गई। पुलिस द्वारा आरोपी के विरूद्ध ड्रग्स कण्ट्रोल अधिनियम की धारा 516 के तहत कार्रवाई की गई है। ज्ञात हो कि कुचवाही में संचालित उपाध्याय मेडिकल स्टोर एवं पूजा पार्क सीधी में संचालित रामा फार्मा थोक दवा विक्रेता द्वारा बिना डाक्टर के पर्ची के ही नशीली कोरेक्स सीरप की बिक्री की जा रही थी। खरीदने वाले लोग नशे के रूप में कोरेक्स का प्रयोग कर अपना स्वास्थ्य व जीवन खतरे में डाल रहे थे। थोक दवा दुकान होने के वावजूद रामा फार्मा द्वारा बड़े पैमाने पर फुटकर एवं अन्य छोटे दुकानदारों को नशीली सीरप की बिक्री की जा रही थी। नशा करने वाले युवा वर्ग के लड़के अवैध एवं अनाधिकृत रूप से कोरेक्स की खरीदी कर अपने स्वास्थ्य को जोखिम में डाले हुये थे।
पशुओं को बूचडख़ाने ले जाते तीन गिरफ्तार- पशुओं को बूचडख़ाने ले जाते तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिन पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार  पुलिस द्वारा गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर पशु तस्करी करते तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में थाना  पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत पशु तस्करी में लिप्त आरोपियों को पकड़ा गया है।

 

Created On :   9 April 2018 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story