दैनिक भास्कर हिंदी: हत्या, लूट और डकैती के शातिर बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे, बड़ी वारदात को अंजाम देने की बना रहे थे योजना

March 16th, 2019

डिजिटल डेस्क, सीधी। हत्या, लूट और डकैती जैसी कई गंभीर वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अंतर्राज्यीय गिरोह को सीधी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में यूपी के भी अपराधी शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपी पूरी योजना बनाकर डकैती और लूट की वारदात को अंजाम दिया करते थे। आरोपियों ने मध्य प्रदेश के विभिन्न जिले और यूपी में भी लूट व डकैती की वारदात को अंजाम दिया है।

कट्टा व कारतूस बरामद
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि जिले के कमर्जी थानान्तर्गत मुर्दाडीह गांव में दर यानी रात पुलिस टीमों ने दबिश दी। आरोपी एक घर में डकैती की योजना बना रहे थे। आरोपियों के पास तीन कट्टे, 15 जिंदा कारतूस, 6 खाली खोखे, 5 मोबाइल फोन तथा 2 बाइक इनके कब्जे से जब्त की है। आरोपियों द्वारा इलाहाबाद, रीवा, सतना, सीधी समेत अन्य जिलों में भी कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया गया है।

घर में पनाह देता रहा मुख्य आरोपी
पुलिस ने बताया कि आरोपी धीरेन्द्र सिंह मर्डर का आरोपी है। वर्तमान में जमानत पर है। इसके गृह ग्राम मुर्दाडीह स्थित घर में ही सभी आरोपियों का जमावड़ा था, जो कि बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। धीरेन्द्र सिंह खतरनाक बदमाशों के साथ तालमेल कर लूटपाट तथा डकैती के आरोपियों से सांठ गांठ रखता है और अपने घर में पनाह देता है।

आरोपी राहुल सिंह ग्राम लड़ियारी इलाहाबाद का रहने वाला है। इसके ऊपर 30 से ज्यादा अपराध पंजीबद्ध हैं यह थाना खीरी जिला प्रयागराज का निगरानीशुदा बदमाश है। आरोपी पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट, डकैती तथा कई सनसनीखेज अपराधों में आरोपी रहा है। आरोपी सूरज हेला ग्राम कोरांव प्रयागराज का रहने वाला है। इसके ऊपर 30 से ज्यादा गंभीर अपराध पंजीबद्ध हैं। यह थाना कोराव का निगरानीशुदा बदमाश है। हत्या, हत्या के प्रयास लूटपाट, डकैती तथा कई सनसनीखेज अपराधों में शामिल रहा है।

मिर्जापुर में वारदात को अंजाम देने बना रहे थे योजना
वर्तमान में मिर्जापुर जिले में मारपीट व लूटपाट कर फरारी काटने व अन्य जघन्य घटना कारित करने के उद्देश्य से यह धीरेन्द्र सिंह के यहां इकट्ठा हुए थे। आरोपी सिकंदर मेहतर धोबिया टंकी थाना कोतवाली जिला-रीवा का शातिर बदमाश है। हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट, डकैती तथा कई सनसनीखेज अपराधों में यह संलिप्त रहा है। हाल ही में रीवा शहर में एक व्यक्ति को गोली मारकर जान से मारने का प्रयास करते हुए फरार हुआ था। इसका रीवा जिले से जिलाबदर भी हुआ है। इस पर 35 से ज्यादा गंभीर अपराध के प्रकरण रीवा जिले में दर्ज हैं। यह बहुत ही खतरनाक आरोपी है।

आरोपी सुमित द्विवेदी सीधी जिले के चुरहट थानान्तर्गत बड़खरा का रहने वाला है। यह लूटपाट, चोरी का शातिर बदमाश है तथा अन्य गैंगों के साथ मिलकर वारदात करता रहा है। कमर्जी थाना में गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों के विरुद्ध धारा 399, 402 आईपीसी एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपियों को गिर तार कर अभिरक्षा में लेकर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।