बॉलीवुड और पंजाबी इंडस्ट्री के सितारों को चमकने में मदद कर रहे शिवम बंगवाल 

SRINAGAR - Shivam Bangwal helping Bollywood and Punjabi industry stars shine
बॉलीवुड और पंजाबी इंडस्ट्री के सितारों को चमकने में मदद कर रहे शिवम बंगवाल 
श्रीनगर बॉलीवुड और पंजाबी इंडस्ट्री के सितारों को चमकने में मदद कर रहे शिवम बंगवाल 

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। हर इंसान कई सपने देखता है, लेकिन बहुत कम ही लोग होते हैं, जो अपने सपनों को हकीकत में बदल पाते हैं. कुछ उन्हीं लोगों में एक हैं, उत्तराखंड के श्रीनगर में रहने वाले शिवम बंगवाल. ब्रांडिंग पैंथर में डेवलपर रहे शिवम ने 21 साल की उम्र में बिजनेस की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। भक्तियाना में रहने वाले शिवम बंगवाल कम उम्र में ब्रांडिंग के क्षेत्र में अपना नाम चमका रहे हैं. शिवम यंगेस्ट डिजिटल मार्केटर के नाम से अपनी पहचान बना चुके हैं। वह सोशल मीडिया के माध्यम से बॉलीवुड और पंजाबी इंडस्ट्री में भी अपना हुनर दिखा रहे हैं। इतना ही नहीं वह कंपनी स्थापति कर युवाओं को रोजगार भी दे रहे हैं। शुरुआत से ही शिवम को डिजिटल दुनिया में काम करने का मौका मिला, जिस कारण उन्हें इसकी बारीकियों और तकनीकी पहलुओं की जानकारी मिली।

शिवम बताते हैं कि कोरोना महामारी ने हजारों लोगों को रोजगार छीन लिया है. इस कठिन दौर में डिजिटल दुनिया के क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। हां, इसके लिए जुनून की जरूरत है। वह एक मध्यम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने श्रीनगर से ही 12वीं की पढ़ाई की है. इसके बाद वह बीसीए करने चंडीगढ़ चले गए। इसके बाद उन्होंने अपना ही कुछ करने की ठानी और इस क्षेत्र में उतर गए. कम उम्र में तीन स्टार्टअप शुरू किए. ब्रांडिंग पैंथर उनमें से एक है। 

शिवम का कहना है कि उनका शुरुआती सफर काफी मुश्किल भरा रहा। उन्होंने काफी जगह शुरुआत की, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाए। निराशाओं के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और आगे बढ़ते रहे। वह श्रीनगर में यूथिस्तान मीडिया कंपनी के संस्थापक हैं, जो कई नामचीन हस्तियों और बड़े ब्रांड्स को सेवाएं दे रही है।

Created On :   18 Oct 2021 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story