दैनिक भास्कर हिंदी: महिला बाल विकास का स्टेनो रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

July 30th, 2019

डिजिटल डेस्क,सीधी। यहां महिला बाल विकास के एक स्टेनो को आंगनवाड़ी में नियुक्ति देने के एवज में लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार रुपए  की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है । लोकायुक्त पुलिस रीवा के अनुसार स्टेनो दीप नारायण पटेल को जिले के कुसमी जनपद क्षेत्र निवासी रमोले प्रजापति की पत्नी की नियुक्ति के संबंध में यह रिश्वत मांगी गई थी। 

मांगे थे पचास हजार रुपए

बताया गया है कि रमोले  प्रजापति नामक व्यक्ति  काफी दिनों से अपनी बहू को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में नौकरी लगवाने का प्रयास कर रहा था । इसी सिलसिले में उसकी मुलाकात महिला बाल विकास विभाग में कार्यरत स्टेनो दीप नारायण पटेल से हुई । दीपनारायण ने रमोले प्रजापति से नौकरी लगाने का आश्वासन देकर रू. 50 हजार रिश्वत की मांग की। रमोले इतनी रकम एक साथ देने में असमर्थ था इसलिए उसने पहली किस्त के रूप में रू.10000  दीप नारायण पटेल को दिए थे । मंगलवार को दूसरी किस्त के रूप में रू.20 हजार और देना था । इसी योजना के तहत जब रामलाल रिश्वत के पैसे देने दीपनारायण के पास पहुंचा तो लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया । दीप नारायण के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है । लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद जब यह बात सुनिश्चित हो गई कि रमोले प्रजापति से रिश्वत मांगी जा रही है तभी टे्रप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया ।

मामूली विवाद में युवक का सिर फोड़ा

अमिलिया थाना के हिनौती गांव में सोमवार सुबह मामूली विवाद में आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने लाठी, राड से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया है। मारपीट की घटना के बाद बचाव के लिये आरोपियों ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार कैलाश मिश्रा, धर्मेन्द्र मिश्रा, बीरेन्द्र मिश्रा पुत्र सुवंशराम, शंकरदयाल, मुखिया, प्रीतम, धीरेन्द्र और कैलाश के दो बेटों ने आनंद पाठक के साथ पहले तो 200 रूपये घायल होने पर वाद विवाद किया और फिर सभी ने मिलकर लाठी, राड से पीटना शुरू कर दिया। मारपीट की घटना में आनंद के सिर पर गहरी चोटें आई हैं। 

खबरें और भी हैं...