बंद कमरे में मिली अधेड़ की जली हुई लाश,  दुर्गंध आने पर मकान मालिक ने पुलिस को दी सूचना

The burnt corpse of a middle-aged person found in a closed room, the landlord informed the police on the smell
बंद कमरे में मिली अधेड़ की जली हुई लाश,  दुर्गंध आने पर मकान मालिक ने पुलिस को दी सूचना
बंद कमरे में मिली अधेड़ की जली हुई लाश,  दुर्गंध आने पर मकान मालिक ने पुलिस को दी सूचना


डिजिटल डेस्क सीधी।  शहर के एक मकान में बंद कमरे में अधेड़ की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। नग्र अवस्था में लाश अधजली अवस्था में मिली है। लाश से जब बदबू आयी, तो मकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं घटना के बाद एक महिला गायब है। पुलिस ने सूचना पर मौके पर पहुंचकर मामले को विवेचना में लियाहै। 
जानकारी के अनुसार इंजी. आशीष मिश्रा पिता स्व.आशुतोष मिश्रा निवासी करौंदिया उत्तर टोला के मकान को करीब डेढ़ माह पूर्व कमर्जी निवासी सुधा तिवारी द्वारा किराये से लिया गया था। इसी मकान में एड. आदित्य शुक्ला भी दूसरे हिस्से में किराये से रहते है। 7 जनवरी 2020 को किरायेदार एड. आदित्य शुक्ला ने मकान मालिक को सूचना दिया कि किरायेदार सुधा तिवारी कमरे में काफी कम रहती है और उनकी स्थिति भी संदिग्ध है। आज उनके कमरे से खून जैसे बदबू आ रही है लेकिन उक्त कमरा बाहर से बंद है और बाहर से ताला लगा हुआ है। यह जानकारी पाने पर इंजी. आशीष मिश्रा द्वारा इसकी सूचना लिखित रूप से कोतवाली एवं गोपदबनास एसडीएम के यहां देकर बैधानिक कार्रवाई संबंधित परित्यक्ता महिला के विरूद्ध कराने की मांग की। जिसके बाद गोपदबनास एसडीएम द्वारा 15 जनवरी को कोतवाली थाना प्रभारी के नाम लिखित पत्र आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा। एसडीएम के आदेश पर आज दोपहर करीब 2 बजे सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तो  देखा कि बाहर से कमरे में ताला बंद है। पूंछतांछ करने पर मालुुम पड़ा कि संबंधित महिला कई दिनो से नही आई है। जिसके बाद पुलिस द्वारा गवाहों के समक्ष कमरे का ताला तोड़ा गया तो एक अधेड़ जिसकी उम्र 45 से 50 वर्ष आंकी जा रही है की अधजली लाश औंधे मुंह नग्र हालत में लेटी मिली। आसपास के लोगों से पूंछतांछ करने पर पुलिस को मालुम पड़ा कि मृतक कंडक्टर का कार्य करता था और रीवा जिले का निवासी था। पुलिस द्वारा मृतक की सिनाख्त कराने के लिए प्रयास शुरू किया गया। पुलिस का मानना है कि उसकी सिनाख्त उसके परिजनों के आने पर जल्द ही हो जायेगी। पुलिस द्वारा संबंधित महिला की तलाश की जा रही है। इसके लिए अलग-अलग पुलिस टीमों द्वारा संभावित स्थानों पर दबिस कार्रवाई की जा रही है। 
महिला के कमरे में अवांछित तत्वों का था आना-जाना-
करौंदिया उत्तर टोला में किराये से मकान करीब डेढ़ माह पहले सुधा तिवारी निवासी कमर्जी द्वारा लिया गया था उस दौरान अपना आधार कार्ड भी परिचय के रूप में दिया गया था। आसपड़ोस के लोगों का कहना है कि महिला की गतिविधियां आरंभ से ही काफी संदिग्ध थी। वह अपने आप को परित्यक्ता बताती थी। लेकिन उसके यहां अवांछनीय लोगों का आना-जाना देर रात तक बना रहता था। कई दिनो तक उसके गायब हो जाना भी आम बात थी। जिसके चलते आसपास के लोगों को वह काफी संदिग्ध लग रही थी। इसी के चलते मकान मालिक के पास भी शिकायत पहुंची थी। जिसके बाद मकान मालिक ने कमरे का दरवाजा बंद होने से वैधानिक कार्रवाई के लिए कोतवाली पुलिस को आरंभ में आवेदन दिया। पुलिस द्वारा बंद कमरे का ताला तोडऩे के लिए गोपदबनास एसडीएम से लिखित तौर पर स्वीकृती पाने के बाद आज दोपहर घटना स्थल पर पहुंचकर ताला तोडऩे की कार्रवाई की। जिसके बाद समूचे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। 
 
इनका कहना है-
मृतक की उम्र करीब 45-50 वर्ष आंकी जा रही है। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि तीन-चार दिन पुरानी अधजली लाश है। मर्ग विवेचना के दौरान मृतक के कंडक्टर होने एवं रीवा के समीप किसी गांव का निवासी होने की जानकारी मिली है। संदिग्ध महिला की तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही है जिससे पूरे मामले का खुलासा हो सके।
सुश्री अंजुलता पटले,
एएसपी, सीधी। 

Created On :   16 Jan 2020 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story