• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • The construction which is becoming a hindrance in Sanjay Drive Road will be removed, Collector Deepak Arya has inspected the instructions!

निरीक्षण कर दिए निर्देश: संजय ड्राइव रोड में बाधक बन रहे निर्माण हटाए जाएंगे कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निरीक्षण कर दिए निर्देश!

December 17th, 2021

डिजिटल डेस्क | सागर संजय ड्राइव रोड के निर्माण कार्य में बाधक बन रहे निर्माणों को चिन्हित कर हटाया जाए। उक्त निर्देश कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने गुरुवार को दिए। वे संजय ड्राइव रोड और लाखा बंजारा झील में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक एसएससीएल श्री आरपी अहिरवार और स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत विशेषरूप से मौजूद थे। गुरुवार सुबह कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बनाए जा रहे संजय ड्राइव रोड का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक निर्माण में बाधक बन रहे मकान और दुकानों को चिन्हित करें, उनकी रजिस्ट्री की जांच करें और देखें कि निर्माण नगर निगम द्वारा पास किए गए नक्शे के मुताबिक हुआ है या नहीं? उन्होंने निर्देश दिए कि सडक निर्माण के लिए सभी बाधाओं को शीघ्र हटाएं, जिससे तेजी से काम पूरा किया जा सके। उन्होंने पंतनगर के पास संजय ड्राइव के खतरनाक मोड को भी देखा और यहां सुरक्षित यातायात के लिहाज से सडक निर्माण करने के निर्देश दिए। सडक की मजबूती के लिए बनाई जा रही टो-वॉल का भी कलेक्टर श्री आर्य ने निरीक्षण किया।

इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि छोटी झील में नाला टेपिंग के साथ ही जलकुंभी हटाने का काम भी शुरू करें। कलेक्टर श्री आर्य ने बडी झील में नाला टेपिंग के बाद हो रहे इंबैकमेंट के कार्य का निरीक्षण भी किया और निर्देश दिए कि इसका कॉम्पैक्शन सही तरीके से किया जाए। साथ ही उन्होंने इसके कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि झील के काम में लगी मशीनों और मजदूरों की संख्या भी रोज देखी जाए। इंबैकमेंट का काम रात में भी किया जाए। साथ ही कल्वर्ट निर्माण का काम भी शुरू किया जाए।

खबरें और भी हैं...