comScore

झाबुआ: सेवानिवृत्त कर्मचारियों का बिदाई समारोह का आयोजन हुआ

October 14th, 2020 18:43 IST
झाबुआ: सेवानिवृत्त कर्मचारियों का बिदाई समारोह का आयोजन हुआ

डिजिटल डेस्क, झाबुआ। झाबुआ विभन्न विभागों के कर्मचारियों का बिदाई समारोह सोमवार को यहां कलेक्टेªट सभा कक्ष में कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कलेक्टर श्री सिंह ने माह सितम्बर में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने पर पुष्पमाला तथा शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही उनके स्वत्व से संबंधित आवश्यक दस्तावेज प्रदान किए। श्री सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद कार्यालयों के चक्कर न लगाना पडे़ इसलिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को इन कर्मचारियों के पंेशन प्रकरण समय पर तैयार करने पर खुशी जाहिर की और अपेक्षा की है कि भविष्य में भी सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण समय पर निश्चित रूप से तैयार करेंगे। श्री सिंह ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों से कहा कि वे पहली पारी में सम्पूर्ण ऊर्जा के साथ काम किया है। सेवानिवृत्ति के बाद दुगुनी ऊर्जा के साथ कार्यकर समय व्यतित करें। कोरोना-19 से बचने के लिए आवश्यक सावधानियां बरतें और परिवार के साथ स्वस्थ एवं सुखी रहें। श्री सिह ने इन कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सेवाकाल की लम्बी अवधि का अनुभव का उपयोग शेष समय समाज के उत्थान के लिए करें। उन्होंने कहा कि कोई समस्या आने पर निःसंकोच हम से मिल सकते हैं। वैधानिक कार्य होगें तो उसके निराकरण के लिए हर संभव कोशिस की जावेगी। पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राठौर ने भी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सम्बोधित किया और उन्हें शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के प्रारम्भ में जिला कोषालय अधिकारी एवं पेंशन अधिकारी श्रीमति ममता चौंगड़ ने स्वागत भाषण दिया। इस बिदाई समारोह में पशु चिकित्सा विभाग के फिल्ड सहायक श्री मति कनिजा शेख, आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक शिक्षक श्रीमति फिलोबाई वसुनिया, श्री वीरेन्द्र सिंह भूरा, श्री भैयालाल गोतम, श्री रस्सूमल कटारा, उच्च श्रेणी शिक्षक श्री लल्लू सिंह भाबोर, भृत्य श्री चन्द्र शेखर नायक को सेवानिवृत्त होने पर पुष्पमाला, शाल श्रीफल भेंट कर समान्नित किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जयपाल सिंह ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ. बी.एस.बघेल, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र श्री वीरेन्द्र सिंह इस्क्या, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा, पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राठौर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमति मोना ने किया। कार्यक्रम के अन्त में जिला कोषालय अधिकारी एवं पेंशन अधिकरी श्रीमति चौंगड़ ने आभार व्यक्त किया।

कमेंट करें
Ev4Is
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।