comScore

सोने-चांदी के जेवरात के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

सोने-चांदी के जेवरात के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार


डिजिटल डेस्क सीधी। सोने-चांदी के जेवरातों के साथ रामपुर नैकिन पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान चोरी के दो मामलों का खुलासा हुआ है। आरोपियों द्वारा एक घर एवं एक किराना दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।
इस संबंध में थाना प्रभारी राम ङ्क्षसह पटेल ने बताया कि 2 सितंबर 2019 को रामपुर नगर के वार्ड क्र-12 निवासी सरिता सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि रात्रि में कोई अज्ञात व्यक्ति घर में घुसकर आलमारी का लाकर तोड़कर सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी चुराकर ले गया है।  पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तथा एसडीओपी चुरहट के मार्गदर्शन में रामपुर नैकिन थाना पुलिस के द्वारा विवेचना के दौरान संदेही सोनू उर्फ नौहीद मोहम्मद पिता तौहीद मोहम्मद 20 वर्ष निवासी मुसलमान मोहल्ला बार्ड क्र-8 रामपुर नैकिन को थाना में लाकर पूछताछ गई। आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथी लल्लू उर्फ जान मोहम्मद व बंटू खान के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। लल्लू उर्फ जान मोहम्मद व बंटू खान की तलाश की गई, जिसमें लल्लू उर्फ जान मोह मद दस्तयाब हुआ। इससे अलग से पूंछतांछ करने पर जुर्म कबूल किया है।मामले में बंटू खान अभी फरार है।
माल किया बरामद-
सोनू उर्फ नौहीद मोहम्मद और लल्लू उर्फ जान मोहम्मद की निशानदेही से सोने का झुमका, बाली, पायल, ठेलिया कीमती करीब 50 हजार रुपए बरामद किया गया। सोनू उर्फ नौहीद मोहम्मद ने चोरी का माल अपने घर ले जाकर अपनी मां श्रीमती जुवेदा बेगम पत्नी तौहीद मोहम्मद 40 वर्ष को दिया था। सोनू खान की निशानदेही से उसकी मां जुवेदा खान के द्वारा चोरी का मसुरूका पेश करने पर जुवेदा खान को धारा 411 आईपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया।
एक आरोपी फरार-
 थाना प्रभारी राम ङ्क्षसह पटेल ने बताया कि थाने के अन्य अपराध क्रमांक 620/19 धारा 457,380 आईपीसी की घटना के संबंध में उक्त गिरफ्तार सुदा आरोपी सोनू खान एवं लल्लू उर्फ जान मोहम्मद से पृथक-पृथक कड़ाई से पूछताछ किए जाने पर इस अपराध की घटना को भी बंटू खान के साथ मिलकर घटित करना कबूल किया। इनके कब्जे से किराना का सामान तेल, साबुन, क्रीम, चायपत्ती, स्प्रे, डालडा, बाडी लोशन, छोहारा ,नमकीन बगैरह कीमती करीबन 20 हजार रुपये का दोनों की निशानदेही से पृथक-पृथक बरामद किया गया। दोनों ही प्रकरणों में बंटू खान वांछित आरोपी है जो कि फरार है। दोनों ंप्रकरणों को मिलाकर चोरी गया करीब 70 हजार का माल बरामद किया गया।
इनका रहा उल्लेखनीय योगदान-
उपरोक्त कार्रवाई में उपनिरीक्षक जैलेन्द्र ङ्क्षसह, एएसआई इन्द्रबली ङ्क्षसह, प्रआ अखिलेश पटेल, आरक्षक अमित तिवारी, महेन्द्र विश्वकर्मा, सतेन्द्र ङ्क्षसह व महिला आरक्षक रचना द्विवेदी का उल्लेखनीय योगदान रहा।

कमेंट करें
dXl4F