दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र: पुराने विवाद का बदला लेने के लिए तीन साल की बच्ची की हत्या, पांच गिरफ्तार

July 29th, 2020

हाईलाइट

  • तीन साल की बच्ची की हत्या, पांच गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, एटा। उत्तर प्रदेश के एटा में पुलिस ने मंगलवार को तीन साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बच्ची की हत्या उसके पिता से बदला लेने के लिए की। मृतक बच्ची की पहचान जियाथरा पुलिस सर्कज के दातौली गांव की किंजल के रूप में हुई है।

उसके पिता हिरदेश गुप्ता ने सोमवार को अपनी बेटी के लापता होने के बाद अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के दौरान पाया गया कि किंजल के पिता का हाल ही में अपने तीन चचेरे भाइयों के साथ विवाद हुआ था क्योंकि उनकी भतीजी विनीता अमन ठाकुर नाम के लड़के के साथ मिली थी। इसे अपमान के रूप में लेते हुए चचेरे भाइयों ने बदला लेने का फैसला किया।

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने कहा, विनीता, किंजल को नाश्ता देने के बहाने अपने घर ले गई। तभी वहां अमन ठाकुर भी आ गया। इसके बाद करुण, बुधपाल और कालीचरण ने लड़की का गला घोंट दिया और उसके शव को घर में छिपा दिया। दो घंटे बाद, जब हिरदेश अपनी बेटी को खोजने विनीता के घर आया, तो उसे बताया गया कि किंजल पहले ही घर से चली गई थी। परिवार ने कई घंटों तक किंजल को खोजा। इतना ही नहीं संदेह से बचने के लिए विनीता और अमन भी उनके साथ शामिल हो गए।

बाद में, पुलिस ने विनीता, अमन, बुधपाल, करुण और कालीचरण को गिरफ्तार कर लिया और लड़की का शव भी बरामद कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, तीनों आरोपी बुधपाल, करुण और कालीचरण को 1997 में एक हत्या के मामले में 2002 में उम्रकैद की सजा मिली थी। अभी वे तीनों जमानत पर बाहर थे। एसपी ने कहा, मंगलवार को सभी पांचों को गिरफ्तार किया गया और बच्ची का शव बरामद किया गया था। शव परीक्षण रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि तीन वर्षीय लड़की की गला दबाकर हत्या की गई थी।