अवैध रेत भरने को जा रहे ट्रक ने वृद्ध महिला को कुचला, ग्रामीणों ने किया जाम

truck going to illegal sand mines crushes old woman, death on the spot
अवैध रेत भरने को जा रहे ट्रक ने वृद्ध महिला को कुचला, ग्रामीणों ने किया जाम
अवैध रेत भरने को जा रहे ट्रक ने वृद्ध महिला को कुचला, ग्रामीणों ने किया जाम

डिजिटल डेस्क  गौरिहार छतरपुर । वृद्ध महिला भुलिया  की मौत को लेकर जाम लगाए आक्रोशित ग्रामीणों को मनाने में अनुविभागीय स्तर के अधिकारियों को लाख प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिली। ग्रामीणों की जिद कर चलते घटना के दूसरे दिन सोमवार की सुबह करीब सवा आठ बजे जिला के प्रशासनिक अधिकारियों एडीएम डीके मौर्य, एसडीएम रवीन्द्र चौकसे, एएसपी जयराज कुबेर को मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को मनाया।

मृतका भूलिया के परिजनों और ग्रामीणों से विस्तृत मौखिक चर्चा करने के बाद भी उच्च अधिकारियों को सफलता मिलती न दिखाई देने पर उनको ग्रामीणों और परिजनों को लिखित में उचित कार्रवाई आश्वासन देने पर विवश होना पड़ा। इसके बाद ही चक्काजाम हट सका। यहां पर रविवार की रात से सोमवार के दोपहर तक जाम की स्थिति रही। करीब 16 घंटे तक जाम होने से आवागमन बुरी तरह से प्रभावित रहा। इस दौरान ग्रामीणों में रेत माफियाओं के खिलाफ तीखा आक्रोश देखने को मिला। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर रोका रास्ता 
थानांतर्गत पहरा चौकी मुख्यालय में पड़वार तिराहा पर हुए गंभीर सड़क हादसे में स्थानीय निवासी वृद्ध की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने सैकड़ों की संख्या में घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बीच सड़क में रखकर जाम लगा दिया था। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पहरा के कोटवार चुन्ना आरख की 60 वर्षीय पत्नी भूलिया रविवार की रात करीब 8.30 बजे अपने घर की ओर वापस आ रही थी, तभी क्षेत्र की अवैध रेत खदान में बालू भरने के लिए जल्दी पहुंचने की मंशा से अत्यधिक तीव्र रफ्तार से आ रहे ट्रक की चपेट में आ जाने से उक्त महिला की कुचल कर मौके पर ही मौत हो गई थी।

उक्त हादसे की सूचना मिलते ही संबंधित थाना गौरिहार के प्रभारी सुखेन्द्र सिंह परिहार ने उक्त मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर उनसे प्राप्त मार्गदर्शन पर अपने दल-बल सहित तत्काल मौके पर पहुंचे। इसके कुछ समय बाद पहरा पहुंचे लवकुशनगर एसडीओपी लक्ष्मण अनुरागी व गौरिहार तहसीलदार रामकिशोर झरवड़े ने घटनास्थल पर मुख्य मार्ग गौरिहार, बांदा में जाम लगाए हुए ग्रामीणों और मृतका के परिजनों को समझाने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। घटना से आक्रोशित ग्रामीण व परिजन जिला स्तर के उच्च  धकारियों के मौके पर आने की अपनी मांग पर ही डटे रहे। 

इनका कहना है 
कल रात करीब 8.30 बजे ट्रक की चपेट में आ जाने से  भूलिया की मौत हो गई थी। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने जाम लगा दिया था। मौके पर आए एएसपी और एडीशनल कलेक्टर  ने जनता को मिलने वाली राहत राशि के लिए लिखित में आश्वासन दिया। ग्रामीणों द्वारा चौकी प्रभारी सहित दोषी स्टाफ  को हटाने संबंधी मांग के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। 
लक्ष्मण अनुरागी, एसडीओपी, लवकुशनगर अनुविभाग

 

Created On :   24 April 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story