दैनिक भास्कर हिंदी:  भाजपा, शिवसेना के दो विधायक हमारे संपर्क में : जयंत पाटील 

July 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, पुणे। राज्य में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच राजनीतिक दलों में नेताओं का आना-जाना और रूठना-मनाना शुरू हो गया है।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील ने शनिवार को पुणे में दावा किया भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना के दो विधायक हमारे संपर्क में हैं और सही समय आने पर उनके नाम घोषित करेंगे। 

आगामी विधानसभा चुनाव इच्छुकों के इंटरव्यू के लिए पाटील पुणे आए हुए थे। उस समय उन्हाेंने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा तथा शिवसेना द्वारा राकांपा तथा कांग्रेस के नेताओं पर इडी की जांच शुरू की जाएगी ऐसा कहकर दबाव डाला जा रहा है। इसलिए कांग्रेस, राकांपा के कुछ नेता घबरा गए हैं और भाजपा, शिवसेना में जा रहे हैं। लेकिन इस से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। शिवसेना और भाजपा के दो विधायक भी हमारे संपर्क में हैं। उनके नाम हम सही समय आने पर ही घोषित करेंगे। 

आने वाले समय में बढ़ेगी हमारी भी संख्या

पाटील ने कहा कि राज्य में मौजूदा पार्टी की स्थिति को ध्यान में लेते हुए हम फिर से नए चेहरों को मौका देंगे। फिलहाल भाजपा-शिवसेना की लहर होने के कारण हमारे पार्टी के कई उनकी पार्टियों में जा रहे हैं लेकिन भविष्य में जब यह लहर कम होगी तब हमारी पार्टी में भी यकीनन संख्या बढ़ेगी। राज्य में कांग्रेस-राकांपा के लिए अच्छा माहौल बना हुआ है। इसलिए विधानसभा चुनावों में हमारी ही सत्ता आएगी ऐसा विश्वास भी पाटील ने व्यक्त किया।  

महिला प्रदेशाध्यक्ष पद पर रूपाली चाकणकर

राकांपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ द्वारा इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह पर पुणे महिला आघाड़ी की पूर्व अध्यक्षा रूपाली चाकणकर की नियुक्ति की गई हैं। ऐसी जानकारी पाटील ने दी। इस समय पार्टी की राज्यसभा सांसद वंदना चव्हाण, प्रवक्ता विद्या चव्हाण उपस्थित थीं। गौरतलब है कि अभी हाल  ही  में एक बड़े नेता ने एनसीपी को राम-राम करते हुए शिवसेना का दामन थामा था । उसके बाद महिला प्रदेशाध्यक्ष द्वारा पार्टी छोड़ने से इसका असर आने वाले चुनाव में भी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
 

खबरें और भी हैं...