comScore

चाचा ने 6वीं में पढ़ रही भतीजी से किया दुष्कर्म -पॉक्सो एक्ट का मामला हुआ दर्ज

September 30th, 2019 13:34 IST
चाचा ने 6वीं में पढ़ रही भतीजी से किया दुष्कर्म -पॉक्सो एक्ट का मामला हुआ दर्ज

डिजिटल डेस्क निवाड़ी । झिगौरा निवासी वंशकार युवक अपने परिवार के साथ मजदूरी करने के लिए मुरैना के पास बामौर गया था। जहां पर उसका छोटा भाई अपनी भतीजी को पढ़ाने के बहाने अपने साथ झिगौरा गांव ले आया और महीनों उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इसकी जानकारी मिलते ही माता-पिता द्वारा थाना कोतवाली निवाड़ी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।
आरोपी ने बालिका के छोटे भाई को मारने की धमकी दी थी 
 बताया जा रहा है कि बंशकार परिवार झिगौरा से चैत काटने के लिए मुरैना के पास बामौर गया था। जिसमें उसके परिवार के साथ उसका छोटा भाई भी मजदूरी के लिए साथ में गया था। उसकी छोटी लड़की कक्षा 6वीं में झिगौरा स्कूल में पढ़ती है। उसकी पढ़ाई का बहाना लेकर चाचा ने अपनी भाभी से कहा कि वह घर जा रहा है, भतीजी को भी साथ ले जाएगा, जिससे उसकी पढ़ाई खराब नहीं होगी। इस पर भाभी ने अपने पति से पूछ कर अपनी बच्ची को चाचा के साथ मुरैना से 8 अप्रैल को झिगौरा भेज दिया था। आरोपी भतीजी को उसके भाई को जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म करता रहा। इसकी जानकारी उसके माता-पिता को 21 सितम्बर को अपने घर झिगौरा लौटने के बाद लगी। जब माता-पिता ने बच्ची का पेट उभरा हुआ देखा तो बच्ची से पूरी बात पूछी। तब बच्ची ने बताया कि यह सब चाचा ने किया है और बच्ची द्वारा पूरी घटना विस्तृत से बताई गई। जिस पर माता एवं पिता ने 24 सितम्बर को थाना कोतवाली निवाड़ी में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस ने मामला संज्ञान में लिया और कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। 
पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 506, 5/6 पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर लिया और इसके बाद पुलिस द्वारा बच्ची का मेडिकल चैकअप कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची के पेट में बच्चा पाया गया। इसके बाद 164 में लड़की एवं मां के कथन कराए गए। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर मेडिकल कराया और डीएनए टेस्ट के लिए सैम्पल लिया गया। जिसको जांच के लिए सागर भेजा जाएगा। आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। यह जानकारी एसडीओपी अशोक घनघोरिया द्वारा दी गई।
 

कमेंट करें
rAHbZ