आक्रोश: शरद पवार बोले- केजरीवाल की गिरफ्तारी का खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा

शरद पवार बोले-  केजरीवाल की गिरफ्तारी का खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा
  • दिलाया केजरीवाल के साथ पूरी ताकत के साथ खड़े रहने का भरोसा
  • भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप
  • विपक्ष की आवाज दबाने के लिए ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, पुणे । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार रात को गिरफ्तार किर लिया। इस घटना के बाद से ही इंडिया के घटक दलों के नेता केजरीवाल के समर्थन में उतर आए हैं। राकां सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि यह कार्रवाई चुनाव को ध्यान में रखते हुए की गई है। केजरीवाल दिल्ली में बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख का विरोध करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें केजरीवाल बर्दाश्त नहीं हैं। केजरीवाल को गिरफ्तार करना गलत है। भाजपा सरकार मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करने की हद तक चली गई है। पवार ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि केजरीवाल की गिरफ्तारी का खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। इसका परिणाम यह होगा कि केजरीवाल लोकसभा चुनाव में सभी सीटें जीतेंगे। ऐसा दावा भी पवार ने किया। - आपातकाल की ही तरह चुनाव में अपनी ताकत दिखाएंगी जनता

इस संदर्भ में बारामती में शरद पवार ने मीडिया से बातचीत की। अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने की घटना को लोकतंत्र पर संकट बताकर पवार ने कहा कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले सभी लोगों को एक साथ आना चाहिए। जिस तरह आपातकाल के दौरान लोगों ने सामुदायिक ताकत दिखाई थी, वही ताकत इस चुनाव में लोग दिखाएंगे। इंडिया आघाड़ी के घटक के रूप में पूरी ताकत के साथ अरविंद केजरीवाल के साथ वे खड़े रहेंगे।

विपक्ष की आवाज दबाने के लिए ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल : पवार ने कहा कि केजरीवाल 90 फीसदी वोट हासिल कर तीन बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने हैं, फिर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री को भी गिरफ्तार किया गया था। झारखंड और दिल्ली के बाद अन्य जगहों पर भी आतंक पैदा कर सत्ता अपने हाथ में रखना ही इस सरकार का फॉर्मूला है। उन्होंने कहा कि देश में कुछ अपवादों को छोड़ दें तो चुनाव स्वतंत्र माहौल में हुए हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद चुनाव कितना स्वतंत्र होगा, इस पर हम सभी को संदेह है। विपक्ष की आवाज दबाने के लिए ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसा आरोप पवार ने लगाया।

लोकतंत्र का गला घोंटने का काम जारी : पवार ने कहा कि तमिलनाडु में कोर्ट के कहने के बाद भी राज्यपाल मंत्रियों को दोबारा शपथ नहीं दिला रहे हैं। कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने से उनकी प्रचार अभियान योजना खतरे में पड़ गई है। किसी पार्टी को प्रचार सामग्री का उपयोग नहीं करने दिया जा रहा है। इतना सख्त रुख इससे पहले कभी किसी पार्टी ने नहीं अख्तियार किया था। लोकतंत्र के अधिकार का प्रयोग नहीं करने दिया जाए, ऐसा इस देश में पहले कभी नहीं हुआ। इससे साफ है कि लोकतंत्र का गला घोंटने का काम शुरु हो गया है।

कई दिग्गज होंगे राकांपा में शामिल : पवार का संकेत : राज ठाकरे के महायुति में शामिल होने संबंधी चर्चा पर पवार ने कहा कि राज ठाकरे कितनी सीटों पर चुनाव लड़ते हैं, यह देखना होगा। अगर एक या दो सीटों पर चुनाव लड़ते हैं, तो इसका ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने संकेत दिए कि महायुति में शामिल दलों के सीट बंटवारे की घोषणा के बाद हमारी पार्टी में शामिल होनेवालों की संख्या बढ़ेगी। आपको उसी समय पता चल जाएगाा कि कितने लोग हमारे पास आएंगे।

Created On :   22 March 2024 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story