शरद पवार बोले: लोगों का ध्यान विचलित करने के लिए की जा रही टीका- टिपण्णी

लोगों का ध्यान विचलित करने के लिए की जा रही टीका- टिपण्णी
राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस की समीक्षा बैठक में पलटवार

डिजिटल डेस्क, पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस के कर्जत में आयोजित राज्यव्यापी शिविर से उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ कई आरोप लागते हुए तीखी टीका- टिप्पणी की। शनिवार को शरद पवार ने पुणे में राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस की समीक्षा बैठक में अजित पवार का नामोल्लेख किये बिना उनकी आलोचना का कड़ा जवाब दिया। भले ही आज कोई अलग माहौल बनाने की कोशिश कर रहा हो, हम विचारों से बंधे हैं, हम अवसरवादी नहीं हैं, यह यहां आकर दिखाने के लिए आप सबको बधाई। आप किसका टिकट लेकर निर्वाचित हुए, आपका चिन्ह क्या था, आपने किसका फोटो इस्तेमाल किया, आपका कार्यक्रम क्या था? आज आप कहां चले गए? यह सारी बातें एक आम आदमी सोच रहा है, शरद पवार ने बागी गुट पर तंज कसते हुए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि, लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस प्रकार की टीका- टिप्पणी की जा रही है, उसकी ओर ध्यान देने की जरूरत नहीं।

शरद पवार ने पुणे में निसर्ग मंगल कार्यालय में युवक पदाधिकारियों को संबोधित किया। इस अवसर पर राष्ट्रवादी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील, विधायक शशिकांत पाटिल, विधायक बालासाहेब पाटिल, विधायक अरुण लाड आदि पदाधिकारी उपस्थित थे। अजित पवार और उनके सहयोगियों की आलोचना का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा, ''कुछ लोगों ने नए सवाल पूछे, आलोचना की और टिप्पणी की। आज आपकी और मेरी आलोचना वो लोग कर रहे हैं जिन्होंने पार्टी छोड़ दी या पार्टी कब्जे में लेने की कोशिश की, लेकिन इसके बारे में ज्यादा सोचने का कोई कारण नहीं है। जब ये लोग जनता के पास जाएंगे तो जनता सवाल पूछेगी। इसी विचार के कारण लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हमारी आलोचना की जा रही है। सत्ता आती-जाती रहती है, लेकिन सत्ता जाने के बाद अगर हम एक नई उम्मीद के साथ फिर से खड़े होने का संकल्प लेते हैं तो हमें आम आदमी का समर्थन मिलता है, लेकिन सत्ता चले जाने के बाद दूसरी जगहों पर जाने वालों में लोगों की दिलचस्पी नहीं रहती न कोई आस्था रहती है।

हालांकि अजित पवार और राष्ट्रवादी की अग्रिम पंक्ति के कुछ नेताओं ने अलग फैसला किया है, लेकिन शरद पवार अपने फैसले अपनी भूमिका पर कायम हैं और आज की बैठक में उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को एक विशेष संदेश दिया है। उन्होंने कहा, इससे पहले भी मेरे कुछ विधायक पार्टी छोड़कर चले गए थे। फिर हम लोगों के पास गए और एक नई पीढ़ी खड़ी की। तब जो 60 विधायक चले गए, उनमें से 51 से 52 चुनाव हार गए। इसलिए अब किसी के जाने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। लोगों में जाकर जो अपनी भूमिका स्पष्ट करने में सफल होता है लोग उसके साथ खड़े हो जाते हैं। वह स्थिति निश्चित रूप से महाराष्ट्र में फिर से देखने को मिलेगी। मैं इस बारे में राष्ट्रवादी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील और प्रदेश के युवा अध्यक्ष महेबुब शेख से विस्तार से बात करने जा रहा हूं। जो कुछ हुआ है, उसके कारण हमारा संगठन साफ-सुथरा होना शुरू हो गया है। लोगों को अवसर देने की भी एक नई स्थिति पैदा हुई है। अगर हम युवाओं के इस संगठन को मजबूत कर सकें, तो मुझे यकीन है कि जब कल विधानसभा चुनाव होंगे, तो हम ऐसी स्थिति देखेंगे जहां ये युवा पीढ़ी होगी। जनता के सहयोग से सत्ता में रहें। इस मौके पर आप सभी को बहुत अच्छा मौका मिला है। इस बात का ध्यान रखते हुए हम जिस विधानसभा क्षेत्र में रहते हैं, उसके हर गांव में कैसे जा सकते हैं, कार्यकर्ताओं का समूह कैसे बनाये रख सकते हैं हमारे साथ और अंतिम व्यक्ति तक हम अपनी बात कैसे पहुंचा सकते हैं। लोकसभा चुनाव 3 से 4 महीने दूर है, उसके बाद विधानसभा चुनाव हैं। इसलिए, आपने जो निर्वाचन क्षेत्र तय किए हैं, आप वहां तैयारी करें और इस दृढ़ संकल्प के साथ अगला कदम उठाएं कि हम यह सीट जीत लेंगे।

Created On :   2 Dec 2023 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story