रणनीति: कांग्रेस करेगी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए तीन चार दिन में प्रत्याशियों की घोषणा

कांग्रेस करेगी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए तीन चार दिन में प्रत्याशियों की घोषणा
  • पार्टी किसानों के हित में बहुत से कदम उठा रही
  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए तीन चार दिन में प्रत्याशियों की घोषणा
  • कांग्रेस घोषणा करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए तीन चार दिन में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। पार्टी की महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा ने बुधवार को यहां दावा किया कि पार्टी चुनाव में 75 से अधिक सीटों पर विजय हासिल करेगी। भारतीय जनता पार्टी राज्य में विश्वास खो चुकी है। कुमारी शैलजा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी राज्य में लोगों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य के लोगों से जो वायदे किये थे उन सभी को पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की तरह जुमलेबाज नहीं है, हम जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं और राज्य के सभी वर्गो को विकास का लाभ पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी किसानों के हित में बहुत से कदम उठा रही है। हमारी सरकार 1 नवम्बर से 15 की जगह 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीद शुरू करेगी। 2640 रूपये प्रति क्विंटल धान की खरीद करती है, इसकी भी भाजपा आलोचना करती है, पर अपने द्वारा शासित राज्या में क्यों नही खरीदती।

यह पूछे जाने पर कि चुनाव में जीतने की स्थिति में क्या पार्टी वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ही मुख्यमंत्री बनायेगी, कुमारी शैलजा ने कहा कि हमारी पार्टी में एक प्रक्रिया है, जो मुख्यमंत्री है उसी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाता है और चुनाव जीतने के बाद पार्टी उच्चकमान विधायक दल के नेता का चुनाव करती है।

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने विभिन्न वर्गो के लिए आरक्षण की व्यवस्था की परंतु राज्यपाल ने उस विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं किए और केन्द्र सरकार ने राज्यपाल ही बदल िदया। असल में भाजपा आरक्षण विरोधी है। उनका कहना था कि महिला आरक्षण भी एक जुमला होगा, जिसका वह आजकल बहुत प्रचार कर रहे हैं।

Created On :   11 Oct 2023 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story