मध्य प्रदेश: सागर के सुरखी में दलितों के घर जमींदोज का मामला; दिग्विजय ने कहा गोविंद सिंह के इशारे पर तोड़े मकान

गोविंद सिंह ने कहा कांग्रेस जनता में भ्रम फैला रही

डिजिटल डेस्क, सागर। सागर के सुरखी में पीएम आवास योजना के तहत बने दलितों के घर पर बुलडोजर चलवाने को लेकर राजनीति गरमा गई है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर मकान तुड़वाने के आरोप लगाए है। गुरुवार को वे पीड़ितों से मिलने पहुंचे। पूर्व सीएम ने जमीन पर बैठकर पीड़ितों की बात सुनी। उन्होंने पीड़ितों के लिए उचित मुआवजे के साथ ही प्लॉट और नए मकान बनने तक अस्थाई इंतजाम करने की मांग की। दिग्विजय सिंह ने मौके पर ही अधिकारियों को भी फटकार लगाई। अधिकारियों के लिखित आश्वासन के बाद ही दिग्विजय सिंह धरने से उठे। इधर मामले में रेंजर लखन सिंह ठाकुर को सस्पेंड किया गया है।






इधर सुरखी विधानसभा क्षेत्र से विधायक और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि आज मैंने सुबह दिग्विजय सिंह जी का ट्वीट देखा उन्होंने कहा सुरखी विधानसभा क्षेत्र के कुछ मकान तोड़े गए हैं, जो कि दलितों के हैं। मैंने कलेक्टर से बात की, वन विभाग के अधिकारियों से बात की डीएफओ से बात की, तो डीएफओ ने बताया कि वह वन विभाग की जगह थी, तो अतिक्रमण हटाया गया है। मैंने वन विभाग के अफसरों को फटकार लगाते हुए कहा कि उनका सही नाप किया जाए तथा उनकी फिर से व्यवस्था की जाए। अगर उनके पास जगह नहीं है, तो उनको पट्टे दिए जाएं, उनको भी विस्थापित किया जाए। प्रधानमंत्री योजना के तहत उनके आवास बनाए जाएं। मैंने उनको निर्देश दिए हैं, मेरी मुख्यमंत्री जी से भी बात हुई है, उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, पूरी तरीके से दलितों के साथ खड़ी है। कांग्रेस के भ्रामक प्रचार में ना आएं। हमारी सुरखी में जो दलित लोग हैं, अहिरवार समाज के लोग हैं, एससी समाज के लोग हैं, वह हमारे परिवार के समान हैं। हमारा निवेदन है कि कांग्रेसियों की बातों में ना आए सबके साथ न्याय होगा।




प्राप्त जानकारी के अनुसार सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के रैपुरा गांव में बुधवार को करीब 16 दलित और आदिवासी परिवारों के मकानों पर वन विभाग की टीम ने राजस्व और पुलिस विभाग के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर बुलडोजर चलवा दिया। कार्रवाई की जानकारी जैसे ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लगी, तो उन्होंने ट्वीट कर इस कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्देश पर मकान गिराए गए, क्योंकि ये लोग मंत्री से डरते नहीं हैं।




Created On :   22 Jun 2023 4:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story