जादू-टोना के लिए कर दी थी बच्ची की हत्या, शरीर के अंग भी निकाले, 4 पर NSA लगाया

The girl was murdered for witchcraft, NSA imposed on 4 people
जादू-टोना के लिए कर दी थी बच्ची की हत्या, शरीर के अंग भी निकाले, 4 पर NSA लगाया
जादू-टोना के लिए कर दी थी बच्ची की हत्या, शरीर के अंग भी निकाले, 4 पर NSA लगाया

डिजिटल डेस्क, कानपुर। जादू टोना के लिए बच्ची की हत्या कर उसके जिगर और फेफडों को निकालने वाले 4 पर एनएसए लगाया गया है। जानकारी के अनुसार, घाटमपुर पुलिस क्षेत्र में एक साल पहले एक एक तांत्रिक ने सात साल की बच्ची की हत्या कर दी थी। इस अपराध में दंपत्ति समेत चार आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है। नि:संतान दंपत्ति ने बच्चे पैदा करने के लिए इस भयानक अपराध को अंजाम दिया था।

कानपुर नगर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बताया कि, हमने मामले के संबंध में परशुराम और उनकी पत्नी सुनैना समेत चार आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में...

Antilia case-Hiran murder: एनआईए ने पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार किया

मामला नवंबर 2020 का है, जब एक युवक और उसके साथी ने अपने पड़ोसी की सात साल की एक बच्ची की हत्या कर दी थी। उसके जिगर और फेफड़े निकाले थे और उन्हें अपने चाचा और चाची को दीवाली पर एक तांत्रिक (गुप्त) को अनुष्ठान के रूप में खाने के लिए दिया था, ताकि नि:संतान दंपत्ति के बच्चे हो सकें।

पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया था क्योंकि बच्चे के फेफड़े और लीवर सहित कई महत्वपूर्ण अंग गायब थे। उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि हत्या एक गुप्त प्रथा का परिणाम हो सकता है।

इस मामले में दो युवकों की गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद, पुलिस ने शुरू में दावा किया कि लड़की को दो युवकों ने मार डाला था। हालांकि उसने दुष्कर्म करने के प्रयास को नकार दिया। जब पुलिस ने सख्ती अपनाई और लगातार पूछताछ की तो इस मामले का खुलासा हुआ। 

युवक ने पूछताछ के दौरान, अपने नि:संतान चाचा परशुराम और चाची सुनैना के बहकावे में आने के बाद मानव बलि अनुष्ठान के तहत अपने दोस्त वीरन के साथ मिलकर लड़की की हत्या करने की बात कबूल कर ली। अंकुल ने कबूल किया कि उसने नशे की हालत में अपने दोस्त की मदद से लड़की की हत्या की थी।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनके चाचा और चाची ने उन्हें 1,000 रुपए दिए और उन्हें अपने पड़ोसी की सात साल की बेटी का अपहरण करने और उसकी बलि देने और दिवाली की रात उसके महत्वपूर्ण अंगों को लाने के लिए कहा क्योंकि उनका मानना था कि यह एक शुभ समय है।

चाइनीज स्कैम का पर्दाफाश, ऐप के जरिए 5 लाख भारतीयों से 150 करोड़ रुपये ठगे

पुलिस ने कहा कि मानव बलि इसलिए दी गई, ताकि उनकी शादी के 21 साल बाद भी संतानहीनता की समस्या का समाधान हो सके। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि परशुराम पिछले कुछ सालों से तांत्रिक और ज्योतिषियों से संपर्क में था।

Created On :   21 Jun 2021 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story