शिक्षा: नोएडा के 120 सरकारी स्कूल होंगे स्मार्ट एंड डिजिटल, स्मार्टशाला अभियान का शुभारंभ

नोएडा के 120 सरकारी स्कूल होंगे स्मार्ट एंड डिजिटल, स्मार्टशाला अभियान का शुभारंभ
इंदिरा गांधी कला केंद्र में ‘संपर्क स्मार्ट शाला अभियान’ का शुभारंभ किया

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा के सभी 120 सरकारी स्कूल अब स्मार्ट और डिजिटल हो जाएंगे। सोमवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में ‘संपर्क स्मार्ट शाला अभियान’ का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक ने विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल तथा छात्रों को स्मार्ट क्लास के लिए मॉनिटर, मॉडेम तथा डिजिटल गैजेट्स प्रदान किए। बतौर मुख्य अतिथि विधायक पंकज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने का तूफानी अभियान शुरू कर चुकी है। इसी के तहत स्कूलों में अत्याधुनिक भवन, फर्नीचर, टॉयलेट व अन्य सुविधा शुरू की जा रही है।

बच्चों की पढ़ाई के लिए डिजिटल कक्षाएं भी शुरू होने वाली है। इसी कड़ी में नोएडा के सभी ब्लॉक में स्थित 120 सरकारी स्कूलों में ‘संपर्क स्मार्ट शाला अभियान’ के तहत डिजिटल कक्षाएं शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में टीचर्स, पैरेंट्स मीटिंग (पीटीएम) को बंद कर दिया गया था। लेकिन, अब से सभी स्कूलों में (पीटीएम) फिर से शुरू कर दी जाएगा। जिससे अभिभावक तथा शिक्षक अपने छात्रों को लेकर आपसी समन्वय स्थापित कर सकें। इस मौके पर डीएम मनीष कुमार वर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार, संपर्क फाउंडेशन के अध्यक्ष विनीत नायर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story