दिल्ली: डीयू ने 12 कॉलेजों में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए समिति गठित की

डीयू ने 12 कॉलेजों में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए समिति गठित की
  • एक्शन मोड में डीयू
  • 12 कॉलेजों में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए गठित की समिति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को 12 सरकारी वित्त पोषित कॉलेजों में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए एक समिति गठित करने के दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कदम का स्वागत किया है। दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने कहा, ''हमें खुशी है कि ऐसी समिति गठित की गई है। हम इन 12 कॉलेजों के संबंध में दिल्ली विश्वविद्यालय और केंद्र सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।'' सूत्र ने कहा कि अनियमितताओं की सीमा को देखते हुए, दिल्ली सरकार उन्हें वित्त पोषण तभी जारी रख सकती है जब वे दिल्ली के राज्य विश्वविद्यालयों में से एक का हिस्सा बन जाएं। यदि ये दिल्ली विश्वविद्यालय का हिस्सा बने रहेंगे तो जीएनसीटीडी अगले वित्तीय वर्ष से इन्हें फंड नहीं दे पाएगा।

समिति 16 दिसंबर से अपना काम शुरू करेगी और 15 दिन के अंदर रिपोर्ट तैयार करेगी। इसके बाद रिपोर्ट केंद्रीय शिक्षा मंत्री को भेजी जाएगी। एक बयान के अनुसार, डीयू ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित 12 कॉलेजों में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए अपने कार्यकारी परिषद के सदस्यों को शामिल करते हुए एक समिति का गठन किया। 12 कॉलेजों से संबंधित मुद्दे पर 1 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखे अपने पत्र में, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा था, ''दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक खजाने से सैकड़ों करोड़ रुपये की कई गंभीर अनियमितताएं और प्रक्रियात्मक खामियां देखी हैं।'' उन्होंने कहा, "चूंकि ये कॉलेज सीधे डीयू से संबद्ध हैं, इसलिए वे फंड के विवेकपूर्ण उपयोग के लिए दिल्ली सरकार के प्रति जवाबदेह नहीं हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 2:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story