जानिए, CA फाइनल,इंटरमीडिएट और PQC की परीक्षा तारीख

ICAI announce dates for CA, intermediate or PQC course
जानिए, CA फाइनल,इंटरमीडिएट और PQC की परीक्षा तारीख
जानिए, CA फाइनल,इंटरमीडिएट और PQC की परीक्षा तारीख

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA की परीक्षा 2021 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। पुराने एवं नए पाठ्यक्रमों के लिए 5 जुलाई की तारीख तय की गई है। इनमें इंटरमीडिएट, फाइनल और PQC की परीक्षा होगी। यह जानकारी  ICAI की आधिकारी बेवसाइट पर भी देखी जा सकती है। ICAI ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी की और कहा कि, छात्रों के पास जल्द ही सारी सूचनाएं उपलब्ध होगी।

ICAI ने स्थगित की थी परीक्षा
दरअसल, CA की परीक्षा मई में होनी थी। लेंकिन, कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते मामलों को देखते हुए इसकी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले CA का एग्जाम 21 मई और इंटरमीडिएट एग्जाम 22 मई को होने थे। उस समय इंस्टीट्यूट के एडिशनल सेक्रेटरी एसके गर्ग ने कहा था कि, "इन परीक्षाओं की नई तारीख पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। कोरोना की परिस्थितियां सामान्य होने के बाद ही नई तारीख तय होंगी। स्टूडेंट्स को नई डेट की जानकारी परीक्षा से कम से कम 25 दिन पहले दे दी जाएगी।"

आधिकारिक नोटिस से दी जानकारी
आधिकारिक नोटिस में लिखा गया हैं कि, सीए एवं इंटरमीडिएट, फाइनल और PQC  की परीक्षा 5 जुलाई को होगी। विस्तृत सूचना जल्द ही छात्रों को दी जाएगी। सूचना में क्या लिखा है- जनरल इंफॉर्मेशन के तहत चार्टर्ड अकाउंटेंट्स इंटरमीडिएट IPC ( अंडर ओल्ड स्कीम), इंटरमीडिएट( अंडर न्यू स्कीम), फाइनल( पुराने और न्यू स्कीम) पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स ,यानि इशयोरेंस एंड रिस्क मैनेजमेंट टेक्निकल एग्जामिनेशन और इंटरनल टैक्सेशन- असेसमेंट टेस्ट( INTT-AT) मई 2021 में होगी। ग्लोबल लेवल पर यह 5 जुलाई को शुरू होगी। कार्यक्रम की सूचना वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

CA बनने की योग्यता

  • CA एंट्रेंस एग्जाम के लिए आपको किसी भी तरह की परसेंटेज की जरुरत नही है बस आप 12th पास होने चाहिए।
  • CA CPT एंट्रेंस एग्जाम के लिए आप 10 के बाद भी अप्लाई कर सकते है।
  • आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस के विद्यार्थी भी इस एग्जाम को दे सकते है। ICAI announce dates for CA, intermediate or PQC course


 

Created On :   27 May 2021 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story