मैजिक बॉक्स: विश्व रेडियो दिवस पर रेडियो के रिश्तों को किया उजागर

विश्व रेडियो दिवस पर रेडियो के रिश्तों को किया उजागर
  • रेडियो में रोजगार की अपार संभावनाएं-डॉ संजीव गुप्ता
  • सूचना देने, मनोरंजन करने और शिक्षित करने वाली एक सदी
  • आइये एक छोटा सा प्रयास करें, कुछ अच्छा सुनें

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विद्यार्थियों ने "विश्व रेडियो दिवस" के अवसर पर विभागीय स्मार्ट क्लास रूम में एक अभिव्यक्ति कार्यशाला एक रचनात्मक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । विभाग के समस्त पाठयक्रमों के विद्यार्थियों ने 13 फरवरी, 2024 को आयोजित कार्यक्रम की थीम "रेडियो: सूचना देने, मनोरंजन करने और शिक्षित करने वाली एक सदी" है, पर अपनी क्षमता वर्धन से रेडियो विभिन्न फॉर्मेट में लेखन कर, उसकी सजीव प्रस्तुतियां दी। यह आयोजन विभाग में अध्ययनरत विद्यार्थियों द्वारा “आइये एक छोटा सा प्रयास करें, कुछ अच्छा सुनें” पहल पर किया गया।

इस अवसर पर विभाग के विद्यार्थियों द्वारा निर्मित लघु फ़िल्म द जर्नी ऑफ़ रेडियों की स्क्रीनिंग भी की गई। आज के इस आयोजन में विभाग के पाँच दर्जन से ज्यादा विद्यार्थियों ने सहभागिता कर अपने रेडियो के रिश्तों को उजागर किए। इस आयोजन के सूत्रधार चतुर्थ सेमेस्टर बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के विद्यार्थी ओमकार अवस्थी ने किया।

विश्व रेडियो दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ संजीव गुप्ता, रेडियो विशेषज्ञ मनोज कुमार, प्रोफेसर बी एस महापात्रा, सहायक प्राध्यापक डॉ. अरुण खोबरे, सहायक प्राध्यापक लेफ्टिनेंट मुकेश कुमार चौरासे, सहायक प्राध्यापक राहुल खड़िया, प्रोड्यूसर डॉ. रामदीन त्यागी, अतिथि प्राध्यापक डॉ. अरुण पाटिलकर, जगमोहन राठौर, आनंद जोनवार, वरिष्ठ प्रोडक्शन सहायक प्रियंका सोनकर उपस्थित होकर अपने आवाज़ के अंदाज़ को पेश किए। इस आयोजन में विभाग और केंद्रीय स्टूडियों का सहयोग प्राप्त हुआ।

Created On :   14 Feb 2024 1:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story