भट्ट के खिलाफ सड़क 2 के पोस्टर के लिए मामला दर्ज

Case filed for road 2 poster against Bhatt
भट्ट के खिलाफ सड़क 2 के पोस्टर के लिए मामला दर्ज
भट्ट के खिलाफ सड़क 2 के पोस्टर के लिए मामला दर्ज
हाईलाइट
  • भट्ट के खिलाफ सड़क 2 के पोस्टर के लिए मामला दर्ज

महाराजगंज (उप्र), 10 जुलाई (आईएएनएस)। एक सामाजिक कार्यकर्ता और एक वकील ने महराजगंज जिले में जिला न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में फिल्म निर्माता महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ फिल्म सड़क 2 के पोस्टर में कैलाश मानसरोवर की छवि का उपयोग अपमानजनक तरीके से कर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए शिकायत दर्ज की है।

न्यायिक मजिस्ट्रेट सौरभ पांडे ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 8 सितंबर तय की है जो कि आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत दर्ज की गई है।

याचिकाकर्ता, महाराजगंज जिले के निवासी वकील विनय पांडे ने फिल्म के पोस्टर में कैलाश मानसरोवर की एक तस्वीर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताते हुए कहा, फिल्म सड़क 2 के पोस्टर में कैलाश पर्वत की एक तस्वीर है जिसे हिंदुओं ने भगवान शंकर का निवास स्थल माना है, लेकिन दुर्भाग्य से फिल्म, निर्माता, निर्देशक और अभिनेत्री के नाम को पर्वत के ऊपर लिखा हुआ दिखाया गया है। उनके नाम और फिल्म के नाम को पवित्र पर्वत की तुलना में अधिक महत्व दिया गया है। पोस्टर से हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं।

Created On :   10 July 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story