दैनिक भास्कर हिंदी: अमिताभ बच्चन  निभाएंगे नागपुर के स्लम सॉकर प्रशिक्षक विजय बारसे का किरदार

September 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मराठी सिनेमा में इतिहास बनाने वाली फिल्म सैराट के निर्देशक नागराज मंजुले महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हिंदी सिनेमा में पदार्पण करने जा रहे हैं। सैराट फिल्म के बाद नागराज अपनी पहली हिंदी फिल्म स्लम सॉकर प्रशिक्षक विजय बारसे पर बनाने वाले हैं। बारसे शहर में झोपड़पट्टी फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन करवाते हैं। उन्होंने अपना सारा जीवन फुटबॉल खेल के प्रति समर्पित किया है।

झोपड़पट्‌टी में रहने वाले बच्चों को सिखाते हैं फुटबाल
विजय बारसे झोपड़पट्टी में रहने वाले बच्चों को आज भी फुटबॉल सिखाते हैं। बारिश के मौसम में उनके द्वारा आयोजित की जाने वाली झोपड़पट्टी फुटबॉल प्रतियोगिता में कई टीमें हिस्सा लेती है। ज्ञात रहे कि बारसे नागपुर महानगर पालिका के मनोनीत सदस्य भी रह चुके हैं। अपनी आगामी फिल्म को लेकर नागराज ने अब तक खुल कर बात तो नहीं की है लेकिन उन्होंने फिल्म में वास्तविक किरदार के होने की बात जरूर बताई है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर वो काफी वक्त से काम कर रहे थे। इतना तय है कि इस फिल्म में प्रमुख किरदार की भूमिका महानायक अमिताभ बच्चन ही निभाएंगे।

दो साल से तैयार कर रहे हैं स्क्रिप्ट
अमिताभ का रोल इसमें एक रिटायर्ड टीचर विजय बारसे का रहेगा । बारसे झुग्गी बस्त‍ियों के बच्चों को फुटबॉल सिखाते हैं। वे नागपुर में एनजीओ स्लम सॉकर्स के फाउंडर भी हैं। यह झुग्गी के बच्चों को फुटबॉल प्लेयर के रूप में तैयार करता है। फिल्म की शूटिंग अक्टूबर तक शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि, ये फिल्म भले ही रियल लाइफ कैरेक्टर पर बेस्ड हो, लेकिन कहानी को जिस तरह से लिखा गया है, वो उसके ओरिजनल सोर्स से काफी अलग है।’ मंजुले यह फिल्म पिछले दो साल से लिख रहे हैं। आगामी वर्ष में इसके कंपलिट होने की संभावना है।उल्लेखनीय है मराठी फिल्म सैराट ने मराठी फिल्म जगत में इतिहास बनाया। फिल्म का गाना  झिंग-झिंग-झिंगा इतना हिट हुआ कि हर प्रोग्राम में यह बजता है। इस फिल्म का हिन्दी रिमेक भी बना जिससे श्रीेदेवी की बेटी जाह्नवी ने डेब्यू किया।

खबरें और भी हैं...