फैक्ट चेक: क्या पाकिस्तानी टीम के स्वागत में पार्टी होस्ट करेंगे विराट कोहली? जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई

क्या पाकिस्तानी टीम के स्वागत में पार्टी होस्ट करेंगे विराट कोहली? जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई
  • विराट कोहली के नाम वाले अकाउंट से वायरल हो रही पोस्ट
  • पाकिस्तान टीम के लिए पार्टी होस्ट करने की कही गई बात
  • पड़ताल में फर्जी निकला अकाउंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। ऐसा पहली बार होगा जब भारत पूरे वर्ल्ड कप की मेजबानी अकेले करेगा। वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी। वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इंडिया पहुंच चुकी है। इसी से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तेजी से वायरल हो रहा है। विराट कोहली के नाम वाले इस अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया गया है जिसमें किंग कोहली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का भारत में स्वागत कर रहे हैं। इस अकाउंट पर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की प्रोफाइल फोटो लगी हुई है। हालांकि, अकाउंट के साथ ब्लू टिक नहीं दिखाई दे रही है।

इस पोस्ट में विराट कोहली नाम के एक्स यूजर ने लिखा, "मैं 7 साल की लंबे समय के बाद अपने देश में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आगमन पर उनका दिल से स्वागत करता हूं, मैं अपने दोस्तों के लिए विशेषकर शादाब के लिए अपने घर पर एक पार्टी होस्ट करूंगा, आप सभी को प्यार, हमेशा प्यार और खुशी फैलाएं।"

जीशान जरक नाम के एक फेसबुक यूजर ने इस पोस्ट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा, "खास तौर पर शादाब के लिए, वाह मेरे किंग।"

पड़ताल - वायरल पोस्ट का सच जानने के लिए हमारी टीम ने इसकी पड़ताल की। टीम ने सबसे पहले इस पोस्ट के कमेंट सेक्शन को देखा तो पाया की कई यूजर्स ने इसे डुप्लीकेट अकाउंट बताया है।

इसके बाद टीम ने इस एक्स अकाउंट को देखा तो इसके बायो में पैरोडी अकाउंट लिखा हुआ था। इसके बाद हमने विराट कोहली का अकाउंट देखा तो उसका यूजर नेम @iamVkohli है जो सितंबर 2012 से वेरीफाइड है जबकि डुप्लीकेट अकाउंट का यूजर नेम @amiVkohli है।

इसके अलावा हमने विराट कोहली के अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स को भी खंगाला लेकिन कहीं भी इस तरह का कोई भी पोस्ट नहीं दिखाई दिया। कुल मिलाकर हमारी पड़ताल में पता चला कि विराट कोहली ने ऐसा कोई भी पोस्ट नहीं किया है। वायरल पोस्ट का सोर्स एक पैरोडी अकाउंट है।

Created On :   30 Sep 2023 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story