Google Pixel 4 में मिलेगी मोशन सेंस तकनीक, फोन को छुए बिना कर सकेंगे ये काम

Google Pixel 4 will have motion sensing technology, Know about it
Google Pixel 4 में मिलेगी मोशन सेंस तकनीक, फोन को छुए बिना कर सकेंगे ये काम
Google Pixel 4 में मिलेगी मोशन सेंस तकनीक, फोन को छुए बिना कर सकेंगे ये काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी Google का Pixel स्मार्टफोन यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है। पिक्सल लवर्स के लिए अच्छी खबर ये कि कंपनी जल्द ही Pixel 4 स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। खास बात यह कि यह फोन एडवांस्ड फेस रिकॉग्निशन फीचर और मोशन सेंस तकनीक से लैस होगा। हाल ही में कंपनी ने एक आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। 

अनलॉक सिस्टम
Google ने यह कंफर्म किया है कि अपकमिंग स्मार्टफोन पिक्सल 4 नई रडार तकनीक से और फेस रिकॉग्निशन फीचर से लैस होगा। जारी किए गए 22 सेकेंड के इस वीडियो को देखकर पता चलता है कि फोन के सामने चेहरा लाते ही वह अनलॉक हो जाता है। वहीं रडार तकनीक के जरिए यूजर स्वाइप करने के लिए फोन को छूने की जरूरत नहीं होगी। यानी कि इसे बिना टच किए अपने हाथों के हाथों के इशारों से कंट्रोल कर सकेगा। आपको बता दें कि इस तरह का फीचर पहले Sony Ericsson के फोन में दिया गया था। हालांकि नए फोन में दी गई तकनीक एडवांश होगी।

पांच सालों से तकनीक पर काम
Google ब्लॉग पर दी गई जानकारी के अनुसार, पिछले पांच सालों से कंपनी मोशन सेंसर टेक्नोलॉजी पर काम कर रही थी। जिसे कंपनी ने Soli या मोशन सेंसिंग रडार नाम दिया गया है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से गाने को बंद करना, अलार्म बंद करना, फोन कॉल को साइलेंट करना बहुत आसान हो जाएगा। इन कामों के लिए फोन को छूने की जरूरत नहीं होगी। सिर्फ वेव (Waving) से ये सारे काम किए जा सकते हैं।

सुरक्षा
सुरक्षा का ख्याल रखते हुए Pixel 4 में Titanium M सिक्योरिटी चिप दिया जाएगा जहां ये डेटा सिक्योर रहेगा। हालांकि Google ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि नई तकनीक वाला ये फोन कुछ देशों के लिए ही होगा। Google पहले भी ऐसा करता आया है, पिक्स्ल स्मार्टफोन्स के कई फीचर्स भारत में नहीं हैं और ये अमेरिका के कुछ शहरों के लिए ही हैं। मोशन सेंस वाला फीचर भारत आएगा इसकी कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। 
 

Created On :   31 July 2019 6:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story