दैनिक भास्कर हिंदी: अगर आप आलसी हैं, तो आपके काम आएंगे ये 5 गैजेट्स

August 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। काम करना और मेहनत करना किसे पसंद होता है? हम इंसान की एक प्रवृत्ति ये भी होती है कि उसे सिर्फ बैठे-बैठे ही खाने को मिल जाए और उसे काम न करना पड़े। हम इंसान आलसी जो होते हैं और इतने आलसी कि कभी-कभी तो हम खाना भी लेटकर ही खाना पसंद करते हैं। आलसी लोगों को दुनिया वाले अच्छा नहीं मानते लेकिन उन्हें आलसी रहना ही अच्छा रहता है। लेकिन हम आलसी जैसे लोगों के लिए साइंस और टेक्नोलॉजी बहुत मेहनत करती है और उन्हीं की मेहनत का असर है कि आज मार्केट में कई ऐसे गैजेट्स अवेलेबल हैं जो आलसी लोगों के बहुत काम आ सकते हैं। इसलिए अगर आप भी आलसी हैं तो ये 5 गैजेट्स आपके बहुत काम आ सकते हैं। 

1. अपने आप घुल जाएगी शक्कर: हममें से बहुत से ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें अपनी कॉफी में शक्कर घोलने तक में आलस आता है, लेकिन ये काम तो आपका ही है तो फिर इसे और कोई क्यों करेगा? इसलिए अब एक ऐसा कॉफी मग आया है जो अपने आप ही हिलेगा और आपकी कॉफी में शक्कर खुद ही घोल देगा। 

2. बैठे-बैठे भी सो सकते हैं: कुछ लोगों को हर जगह नींद आ जाती है और कुछ लोग इतने आलसी रहते हैं कि उन्हें बस तकिया दे दिया जाए तो वो सारा दिन सो सकते हैं। अगर आप भी ऐसे ही हैं, तो ये तकिया आपके बहुत काम आ सकता है। इस तकिये को आप सर पर ओढ़ सकते हैं और फिर आराम से सो सकते हैं। 

3. घुमने वाला आइसक्रीम कोन: कई लोगों को आइसक्रीम खाने में भी बहुत आलस आता है। उसका कारण है कि आइसक्रीम खाते समय कोन को बार-बार घुमाना पड़ता है, लेकिन कई लोगों को इससे भी गुस्सा आ जाता है। इसलिए ऐसे लोगों के लिए कोन आया है जो अपने-आप ही घुमेगा। जैसे ही आप इस कोन में आइसक्रीम रखकर खाएंगे तो जीभ लगाते ही ये घुमने लगेगा। 

4. अपनी कुर्सी को पहनकर रखें: आलसी लोगों को बैठने के लिए और आराम फरमाने के लिए हर जगह कुर्सी की जरुरत पड़ती है। आप भी जब कभी बाहर जाते हैं और आपको बैठने के लिए कुर्सी नहीं मिलती है तो फिर आपको चिढ़ आने लगती होगी। ऐसे ही लोगों के लिए एक कुर्सी आती है जिसे कपड़ों की तरह पहना जा सकता है। इसकी खास बात ये है कि इससे पहनने के बाद भी आप कंफर्ट रहते हैं। 

5. बच्चों को पहना दी झाडू: ये सुनने में बहुत अजीब सा लगता है कि किसी बच्चे को झाडू पहना दी गई हो। लेकिन विदेशों में ये बहुत चलता है। इसको पहले मजाक के तौर पर शुरु किया गया था लेकिन आज ज्यादातर मां-बाप इसका इस्तेमाल करते हैं। ये एक तरह से बच्चों का कपड़ा ही रहता है जिसको झाडू की तरह बना दिया गया है। आमतौर पर छोटे बच्चे घर लोट-पोट होते-होते इधर-उधर घुमते रहते हैं, इसलिए ये झाडू वाली डिजाइन के कपड़े को इन्हें पहना दिया जाता है। अब आपका बच्चा भी आराम से घर में घूम रहा है और घर की सफाई भी हो रही है। 

खबरें और भी हैं...