स्मार्टवॉच: Oppo Watch X दमदार बैटरी और 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के साथ हुई लॉन्च

Oppo Watch X दमदार बैटरी और 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के साथ हुई लॉन्च
  • एक्स मार्स ब्राउन और प्लैटिनम ब्लैक कलर में उपलब्ध है।
  • 2GB रैम के साथ स्नैपड्रैगन W5 जेन 1 प्रोसेसर दिया गया है
  • इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी ओप्पो (Oppo) ने अपनी नई स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। इसका नाम वॉच एक्स (Watch X) है। इसमें बड़ी बैटरी के साथ 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह स्मार्टवॉच वनप्लस वॉच 2 के समान है जिसने 26 फरवरी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2024) में पेश किया गया था। फिलहाल, Watch X को मलेशिया मार्केट में लॉन्च किया गया है। ओप्पो वॉच एक्स मार्स ब्राउन और प्लैटिनम ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

बात करें कीमत की तो, इसे MYR 1,399 (लगभग 24,500 रुपए) में मलेशिया बाजार में उतारा गया है। इसे ओप्पो की आधिकारिक वेबसाइट पर बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है। अन्य देशों में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, इसको लेकर कंपनी ने कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी है।

Oppo Watch X की स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टवॉच में गोलाकार डिजाइन और एक पॉलिश स्टेनलेस स्टील केस देखने को मिलता है। इसमें 1.43 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 466x466 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। डिस्प्ले 1000 निट्स पीक ब्राइटनेस प्रदान करती है और इसे सैफायर क्रिस्टल ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है।

ओप्पो वॉच में 2GB रैम के साथ स्नैपड्रैगन W5 जेन 1 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 32GB इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। हेल्थ फीचर्स की बात करें तो इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) और स्ट्रेस मॉनिटरिंग के साथ नींद की रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलती है। यह नींद की स्थिति, नींद की गुणवत्ता, नींद में सांस लेने की दर, नींद में खर्राटों के जोखिम का आकलन और बहुत कुछ पर नजर रखती है।

वहीं फिटनेस ट्रैकिंग के लिए इसमें 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड और छह प्रकार की कार्डियो मशीन पहचान, पेशेवर स्पोर्ट्स मोड देखने को मिलेंगे। इस वॉच में गूगल असिस्टेंट, गूगल वॉलेट, गूगल मैप्स, कैलेंडर, फोन और मैसेज नोटिफिकेशन, ब्लूटूथ कॉलिंग, कंपास जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

ओप्पो वॉच एक्स में 500mAh की बैटरी मिलती है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि, वॉच 60 मिनट में शून्य से 100 तक चार्ज हो जाती है। यह वॉच अधिक उपयोग के साथ 48 घंटे तक की बैटरी लाइफ, स्मार्ट मोड में 100 घंटे तक की बैटरी लाइफ और पावर सेवर मोड में 12 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है।

Created On :   1 March 2024 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story