सैमसंग के वारिस द. कोरिया में बनेंगे सबसे अमीर शेयरधारक

सैमसंग के वारिस द. कोरिया में बनेंगे सबसे अमीर शेयरधारक
सैमसंग के वारिस द. कोरिया में बनेंगे सबसे अमीर शेयरधारक
हाईलाइट
  • सैमसंग के वारिस द. कोरिया में बनेंगे सबसे अमीर शेयरधारक

सोल, 2 नवंबर (आईएएनएस)। मार्केट ट्रैकर की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक टेक दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के उपाध्यक्ष ली जे-यंग दक्षिण कोरिया के सबसे अमीर शेयरधारक बन सकते हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और दक्षिण कोरिया के शीर्ष समूह सैमसंग समूह के प्रमुख ली कुन-ही का 25 अक्टूबर को 78 साल की उम्र में निधन हो गया। वह करीब छह साल से दिल का दौरा पड़ने के बाद से अस्पताल में थे।

एफएन गाइड के अनुसार, सैमसंग के दिवंगत चेयरमैन पिछले 10 वर्षों से देश का सबसे अमीर शेयरधारक रहे थे, जिनका स्टॉक मूल्य 17.7 ट्रिलियन (3060 करोड़ डॉलर) है।

वहीं युवा ली 7.3 ट्रिलियन के साथ दूसरे नंबर थे, इसके बाद हुंडई मोटर ग्रुप के पूर्व अध्यक्ष चुंग मोंग-कू का 4.5 ट्रिलियन के साथ स्थान था।

एफएन गाइड के पूवार्नुमान के अनुसार, जे यंग एशिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के सबसे अमीर शेयरधारक बन जाएंगे, जिनके शेयर मूल्य सैमसंग के दिवंगत अध्यक्ष से अपने हिस्से की संपत्ति प्राप्त करने के बाद 11.3 ट्रिलियन तक पहुंच गए।

दिवंगत टाइकून की पत्नी होंग रा-हे के शेयर मूल्य 3.1 ट्रिलियन से बढ़कर 9.1 ट्रिलियन तक बढ़ जाएगी और वह देश की दूसरी सबसे अमीर व्यक्ति बन जाएंगी। हांग वर्तमान में देश की स्टॉक-समृद्ध रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है।

दिवंगत ली की दो बेटियां बोओ-जिन, जो होटल शिला कंपनी की प्रमुख और सेओ-ह्यून, जो सैमसंग वेलफेयर फाउंडेशन की प्रभारी हैं, वे संयुक्त रूप से 5.6 ट्रिलियन के स्टॉक मूल्य के साथ दक्षिण कोरिया के तीसरे सबसे अमीर शेयरधारक का खिताब जीतेंगी।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   2 Nov 2020 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story