फ्रांस में कोरोना के 271,686 नए मामले दर्ज

271,686 new cases of corona registered in France
फ्रांस में कोरोना के 271,686 नए मामले दर्ज
लोटा कोरोना का कहर फ्रांस में कोरोना के 271,686 नए मामले दर्ज
हाईलाइट
  • फ्रांस में कोरोना के 271
  • 686 नए मामले दर्ज

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस में बीते 24 घंटे में कोरोना के 271,686 नए मामले सामने आए, जो देश में अब तक महामारी फैलने के बाद से सबसे ज्यादा मामले हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांसीसी सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में कोरोना के कुल 20,186 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और उनमें से 3,665 गहन देखभाल ईकाई (आईसीयू) में भर्ती हैं।

मंगलवार दोपहर को फ्रेंच नेशनल असेंबली में स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने टीकाकरण के महत्व पर कहा कि टीकाकरण लोगों में गंभीर लक्षण विकसित नहीं होने में मदद करता है।

निचले सदन के अधिकांश सांसदों द्वारा देर रात के सत्र को स्थगित करने के लिए मतदान करने के बाद सोमवार आधी रात के बाद संसद में वैक्सीन पास बिल पर चर्चा स्थगित कर दी गई।

अगर वैक्सीन पास बिल पारित हो जाता है, तो लोगों के लिए रेस्तरां या सिनेमा या अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए टीकाकरण का प्रमाण दिखाना अनिवार्य हो जाएगा और हाल ही में निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाने का विकल्प हटा दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने मसौदा विधेयक की बहस को स्थगित करने के लिए नेशनल असेंबली को गैर-जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने कहा, हम समय के खिलाफ दौड़ में हैं, वायरस के कारण मामले बढ़ रहे हैं और आप हैंडब्रेक खींच रहे हैं।

एक पूर्ण टीकाकरण योजना के साथ कोरोना संक्रमित व्यक्ति के निकट संपर्क में रहने वालों को क्वारंटीन या होम-आइसोलेशन में नहीं जाना होगा, लेकिन नियमित टेस्ट करने के साथ-साथ निवारक उपायों को मानना होगा।

वेरन ने पहले घोषणा की थी कि स्वास्थ्य पास को मान्य रखने के लिए, दूसरी खुराक और बूस्टर खुराक के बीच की देरी 15 फरवरी से शुरू होकर अधिकतम 4 महीने होने वाली है।

चीन के टीकों की दो खुराक और एमआरएनए वैक्सीन की एक खुराक प्राप्त करने के बाद वैध स्वास्थ्य पास रखने वालों को भी बूस्टर शॉट की आवश्यकता होगी।

 

आईएएनएस

Created On :   5 Jan 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story