comScore

बयान: अब राम मंदिर निर्माण में कूदा पाकिस्तान, भारत ने लगाई लताड़, कहा- पहले खुद को देखों

बयान: अब राम मंदिर निर्माण में कूदा पाकिस्तान, भारत ने लगाई लताड़, कहा- पहले खुद को देखों

हाईलाइट

  • पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बयान दिया
  • विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा पाकिस्तान के पास कोई लोकल स्टैंड नहीं है
  • विश्वसनीयता और अखंडता पाकिस्तान में कहीं नहीं है- प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पहले जम्मू-कश्मीर के मसले पर उसने भारत को घेरने की कोशिश की, जहां उसे हार मिली। अब उसने राम मंदिर निर्माण पर बेतुका बयान दिया है। जहां एक बार फिर भारत ने उसे लताड़ लगाई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान के पास इस मामले में कोई लोकल स्टैंड नहीं है। 

श्रीवास्तव ने कहा, 'पाक ने एक बेतुका बयान दिया है। उसे पहले अपना रिकॉर्ड देखना चाहिए। वहां अल्पसंख्यकों का क्या हाल है सब अच्छे से जानते हैं।' उन्होंने कहा कि विश्वसनीयता और अखंडता पाकिस्तान में कहीं नहीं है। भारत ही एक ऐसा देश है जहां सभी धर्मों के लिए समान अधिकारों की गारंटी देता है। 

अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, 'अपने रिकॉर्ड को देखते हुए पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों का उल्लेख करने पर शर्म आनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि पाक विदेश कार्यालय को समय निकालकर सबसे पहले अपना संविधान पढ़ना चाहिए। 

बता दें पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने बुधवार रात एक बयान दिया कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार कोरोनावायरस महामारी के बीच अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत करने अपने हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा, अयोध्या में बाबरी मस्जिद स्थल पर 26 मई 2020 को मंदिर निर्माण की शुरुआत इस दिशा में कदम है। पाकिस्तान सरकार और लोग इसकी कड़ी निंदा करते हैं। 

कमेंट करें
xjZ63