स्वीडन में बनी नई सरकार

New government formed in Sweden
स्वीडन में बनी नई सरकार
राजनीति स्वीडन में बनी नई सरकार
हाईलाइट
  • नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टर्सन और मॉडरेट पार्टी
  • क्रिश्चियन डेमोक्रेट्स और लिबरल पार्टी के 23 मंत्री शामिल

डिजिटल डेस्क, स्टॉकहोम। स्वीडन की नई सरकार की घोषणा मंगलवार को की गई, जिसमें नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टर्सन और मॉडरेट पार्टी, क्रिश्चियन डेमोक्रेट्स और लिबरल पार्टी के 23 मंत्री शामिल हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल्पसंख्यक सरकार बजट और नीतिगत मामलों में दक्षिणपंथी स्वीडन डेमोक्रेट्स के साथ सहयोग करेगी, जो 11 सितंबर के आम चुनाव के बाद देश की संसद में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई। नई सरकार की घोषणा क्रिस्टर्सन ने संसद में सरकारी नीति का अपना वक्तव्य देने के बाद की थी।

इसमें विदेश मंत्री टोबियास बिलस्ट्रॉम, वित्त मंत्री एलिजाबेथ स्वांतेसन, रक्षा मंत्री पाल जोंसन, न्याय मंत्री गुन्नार स्ट्रोमर, यूरोपीय संघ के मामलों की मंत्री जेसिका रोसवाल और ऊर्जा, व्यापार और उद्योग मंत्री एब्बा बुश शामिल हैं।

क्रिस्टर्सन ने संसद में अपने भाषण में कहा कि स्वीडन कई समानांतर संकटों के बीच में एक देश है, जिसमें संगठित अपराध, ऊर्जा संकट, बढ़ती मुद्रास्फीति, एक आसन्न मंदी, असफल एकीकरण और सदस्य बनने की राह में बाधाएं शामिल हैं।

क्रिस्टर्सन ने कहा, इस तरह मेरा संदेश कठिन है, यह एक बहुत ही कठिन स्थिति है और यह बहुत आसानी से काफी खराब हो सकता है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि, स्वीडन एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरित नवाचारों, विश्व-अग्रणी शिक्षा, अनुसंधान और नई नौकरियों, दंगों और गोलीबारी के लिए के लिए नहीं जाना जाएगा।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story