comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

इस देश में पोर्न देखने पर सजा-ए-मौत, बाइबल रखने पर भेजा जाएगा जेल 

इस देश में पोर्न देखने पर सजा-ए-मौत, बाइबल रखने पर भेजा जाएगा जेल 

हाईलाइट

  • नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की हालत गंभीर!
  • किम जोंग यून के नियम हिटलर से भी सख्त
  • पोर्न देखने वाले को होती है सजा-ए-मौत

डिजिटल डेस्क नॉर्थ कोरिया। इस वक्त पुरी दुनिया कोरोनावायरस से जूझ रही है और कई देशों में इस महामारी से सुरक्षित रहने के लिए लॉकडाउन किया गया है। वहीं इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, ये खबर है नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की। दरअसल इन दिनों किम जोंग की हालत नाजुक बताई जा रही है। विदेशी मीडिया की मानें तो अप्रैल की शुरूआात में किम जोंग की हार्ट सर्जरी हुई थी। जिसके बाद से ही किम जोंग की हालत नाजुक हो गई है। हालांकि इस क्रूर शासक की नाजुक हालत से जहां उनके देशवासी खुश है, वहीं पूरी दुनिया में इस बात को लेकर जिज्ञासा नजर आ रही है। कुछ रिपोर्टस के मुताबिक किम का बच पाना मुश्किल है।  

Coronavirus: मास्क पहनने को लेकर गलत जानकारी दे रहा है WHO? जानें क्या है सच

बेहरहाल अभी कुछ भी कहना सही नहीं होगा, क्योंकि इन बातों की कोई आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। ट्वीटर पर इन दिनों किम जोंग ट्रैंडिंग है। बता दें कि नॉर्थ कोरिया के इस तानाशाह की तुलना हिटलर से की जाती है। किम जोंग ने अपने देश के लोगों पर बेहद ही सख्ती बरती हुई है। यहां के नियम कानून जेल से भी ज्यादा बुरे हैं।

इन 5 आदतों से हो सकता है कोरोनावायरस, जाने कैसे बचें

नॉर्थ कोरिया में पोर्न पर बैन है। जी हां यहां नियम सिर्फ कहने को नहीं बनते बल्कि उनपर अमल भी किया जाता है। यहां पोर्नोग्राफी पर पूरी तरह से बैन है। ना तो यहां कोई पोर्न देख सकता है और ना ही बना सकता है। यहां तक कि अगर गलती से भी यहां किसी ने पोर्न देख ली तो उसे सीधे मौत की सजा दी जाती है।

कोरोना के संकट के बीच पोर्न देखने में व्यस्त हैं भारतीय, दुनिया में नबंर 1 पर भारत

आप सोच रहे होंगे ये हवाई बाते है, लेकिन ऐसा नहीं है। यहां पोर्न की कालाबाजारी तक पर सख्त मनाई है। साथ ही यहां किसी भी तरह की एडल्ट मैगजीन को रखना इल्लीगल माना जाता है।

अगर किसी ने किम जोंग की बात को टाला या जानते-बूझते ऐसा किया तो उसका हस्ल बहुत बुरा होता है। कुछ ऐसा जिसे जानकर कोई और ऐसा करने की हिम्मत कभी नहीं करपाता।

फेमस पोर्न स्टार मिया खलीफा की चौंकाने वाली डिमांड, कहा- मुझे कपड़ो के साथ...

इतना ही नहीं यहां महिला हो या पुरूष या फिर कोई अन्य जैनडर किसी को भी जींस पहनने की अनुमति नहीं है। नॉर्थ कोरिया में जींस पहनने पर सख्त मनाई है। इसी कारण यहां के लोग आपको अक्सर ए लाइन स्कर्ट या फॉरमल पैंट्स में नजर आते हैं।

इस देश में आम नागरिकों के कार चलाने और खरीदने पर भी पाबंदी है। यहां सिर्फ मिलिट्री वालों और सरकारी अधिकारियों को ही कार रखने और चलाने की अनुमति है। गलती से भी अगर इनके अलावा कोई और कार चलाता पकड़ा गया तो समझो उसकी शामत आई।

किम जोंग नहीं चाहते के उनके देश के अंदर उनका रूल किसी और को पता चले। हालांकि किम जोंग खुद को बेहद पावरफुल महसूस करते हैं जब दुनिया उन्हें तानाशाह, क्रूर जैसे अल्फाजों से नावाजती है। नॉर्थ कोरिया में कितने गरीब हैं या कितनी गरीबी है ये कभी किसी को पता ना चले इसलिए किम जोंग ने सख्त मना किया है किसी भी रिपोर्टर या आम आदमी को भिखारियों की फोटो खींचने से।

नॉर्थ कोरिया में पुरूष और महिलाओं को अपने मन मर्जी का हेअरकट तक लेने की अनुमति नहीं है। सरकार ने कुछ खास हेअर स्टाइल को स्वीकृति दी है और उन्हीं में से लोगों को चुनना पड़ता है। इनके अलावा और कोई हेअरकट लेने पर सख्त कार्रवाई की जाती है।

सबसे बड़ी बात तो ये कि यहां हर 5 साल में चुनाव होते हैं। लेकिन बैलेट पेपर पर बस एक ही नाम होता है यानी कि कैंडिडेट एक ही होता है।

बावजूद इसके यहां चुनाव प्रक्रिया की जाती है और लोग वोट देने जाते हैं।

यहां सिर्फ किम परिवार का ही शासन चलता है और चलता आ रहा है। जब इस परिवार की एक पीड़ी का शासक गुजर जाता है, तब इसी परिवार की नई पीड़ी का शासक आता है। लेकिन वो देशवासियों के लिए कोई राहत नहीं लाता बल्कि कोई नया नियम लागू करके आम जनता पर एक और बिजली गिरा देता है।

यहां पर भी नॉर्थ कोरिया के तानाशाहों का जुल्म नहीं रूकता। आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया दुनिया के कैलेंडर के हिसाब से नहीं चलता ना ही वो इस कैलेंडर को मानता है। सारी दुनिया में अभी 2020 चल रहा है जबकि नॉर्थ कोरिया में अभी 106 साल चल रहा है। अब आप सोच रहे होंगे ये कैसे हो सकता है। तो बता दें कि ये साल देश के पूर्व तानाशाह किम इल संग के जन्म के साल के मुताबिक है। 

नॉर्थ कोरिया में 8 जुलाई और 17 दिसंबर को कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह का त्यौहार, पार्टी या खुशी नहीं मना सकता। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन किम इल संग और किम जोंस इल की मौत हुई थी। अब खुदा ना खास्ता अगर किम जोंग को कुछ हो गया तो इस देश के लोगों के लिए मातम मनाने या फिर यूं कहें कि खुशियां ना मनाने में एक और तारीख जुड़ जाएगी। 

एक खास बात और यहां के लोगों को बाइबल रखने पर मौत की सजा दी जाती है। ईसाई धर्म के लोगों को यहां सीधा जेल भेजा जाता है।

इसलिए लोग या तो अपना धर्म परिवर्तन करा लेते हैं या फिर अपने धर्म को छुपाते है। हालांकि धर्म छुपाना तो यहां मुमकिन ही नहीं है क्योंकि इस तानाशाह की नजरों से कुछ नहीं छुपता है। बता दें कि इसलिए इस देश में ईसाई समुदाय के लोग ही नहीं है।

नॉर्थ कोरिया में बस एक ही चीज खुलेआम मिलती है और जो लीगल भी है, वो है गांजा। जी हां यहां इसे पीने पर किसी प्रकार कि कोई पाबंदी नहीं है। नॉर्थ कोरिया से लौटे एक टूरिस्ट ने जानकारी दी कि नॉर्थ कोरिया में गांजा हर सड़क के  किनारे पर बिकता है।

 

एक्स एडल्ट पोर्नस्टार मिया खलीफा ने की बॉयफ्रेंड के साथ शादी! जानें कैसे हुआ खुलासा

कमेंट करें
PQa5T
कमेंट पढ़े
Gagan sharma April 21st, 2020 16:08 IST

nice news

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।