क्या आपका परफ्यूम लंबे समय तक चलता है

does your perfume last long According to a recent report by cosmetic surgery
क्या आपका परफ्यूम लंबे समय तक चलता है
लाइफस्टाइल क्या आपका परफ्यूम लंबे समय तक चलता है

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कॉस्मेटिक सर्जरी ब्रांड ताजमीली की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, लंबे समय तक चलने वाले महिलाओं के परफ्यूम की मांग 2022 में बढ़ गई है क्योंकि गर्म मौसम के कारण सुगंध अधिक तेजी से फीकी पड़ जाती है।
रिपोर्ट के अनुसार, 2022 की शुरूआत के बाद से, वैश्विक खोज रुचि में 1,650 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

रुचि गर्मियों के महीनों में अपने चरम पर पहुंच जाती है और संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान और सिंगापुर में लंबे समय तक चलने वाले परफ्यूम की सबसे अधिक मांग होती है।

2022 में लंबे समय तक चलने वाले परफ्यूम खोजों के लिए शीर्ष 10 स्थान:

. संयुक्त अरब अमीरात

. पाकिस्तान

. सिंगापुर

. नाइजीरिया

. फिलीपींस

. न्यूजीलैंड

. मलेशिया

. भारत

. दक्षिण अफ्रीका

. यूनाइटेड किंगडम

परफ्यूम कितने समय तक टिकता है के लिए हर महीने औसतन 6,400 सर्च होते हैं, जबकि 5,900 लोग सवाल करते हैं कि परफ्यूम को लंबे समय तक कैसे बनाया जाए। कुल मिलाकर, यह हर साल 147,600 वैश्विक खोजें हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए, ताजमीली के विशेषज्ञों ने समझाया है कि सुगंध गर्मियों के दौरान लंबे समय तक क्यों नहीं रहती है। एक प्रवक्ता बताते हैं:

जब सूरज निकलता है और तापमान अधिक होता है, तो आपके परफ्यूम में अल्कोहल आपकी त्वचा से अधिक तेजी से वाष्पित हो जाएगा। जैसे ही यह वाष्पित हो जाता है, सुगंध इसके साथ जाती है।

जहां आप अपना परफ्यूम स्टोर करते हैं वह भी एक भूमिका निभा सकता है। सीधी धूप या नम स्थितियों के संपर्क में आने से आपका परफ्यूम बोतल में खराब हो जाता है।

अच्छी खबर यह है कि कुछ हैक्स हैं जो आपकी सुगंध को पूरी गर्मियों में मीठी महक रखने में मदद कर सकते हैं - और रहस्य एक विनम्र लोशन में निहित हो सकता है।

नमीयुक्त त्वचा पर सुगंध अधिक समय तक टिकती है, क्योंकि यह सुगंध को बनाए रखता है। इसलिए इसके फीके पड़ने की संभावना कम होती है।

स्प्रे करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपनी कलाई और गर्दन पर हल्का मॉइस्चराइजर लगाएं। जो परफ्यूम की खुशबू को बनाए रखने में मदद करता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 July 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story