दैनिक भास्कर हिंदी: पोर्न स्टार्स को सताने लगा बेरोजगारी का डर, अब इनकी ओर अट्रेक्ट हो रहे हैं लोग

August 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पोर्न फिल्म इंडस्ट्री को बंद होने का और वहां की पोर्न स्टार्स को अब बेरोजगारी का डर सताने लगा है। इसकी वजह कुछ और नहीं बल्कि लोगों का ध्यान अब पोर्न फिल्म से हटकर कहीं ओर होने लगा है। ये वजह कोई और नहीं बल्कि सेक्स डॉल है। मार्केट में नई किस्म की सेक्स डॉल के आने के बाद एडल्ट इंडस्ट्री पर प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा है।

जानकारी के अनुसार डॉ. सेरगी सेंटोस द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली नई किस्म की सेक्स डॉल बनाई गई हैं। इन सेक्स डॉल के आने के बाद एडल्ट इंडस्ट्री पर प्रभाव पड़ सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली Sex डॉल बनाकर डॉक्टर सेरगी सेंटोस ने तहलका मचा दिया है। इस डॉल का नाम Samantha रखा गया है।

Ela Darling नाम की एक एडल्ट स्टार ने कहा है कि उन्हें डर है कि Sex डॉल के मार्केट में आने से लोगों का इन आर्टिफिशयल चीजों का अट्रेक्शन बढ़ जाएगा। ऐसे में हर किसी के पास ये Sex डॉल होगी और लोग एडल्ट फिल्में देखना बंद कर देंगे। ऐसे में उनकी इंडस्ट्री के लिए ये चिंता की बात है।

एडल्ट स्टार ने आगे चिंता जताते हुए कहा कि Sex डॉल को लेकर ये शुरुआती दौर है, लेकिन अगर ये कॉमन हो जाती है तो लोग रियल लाइफ Sex और अट्रेक्शन से दूर हो जाएंगे इससे उनकी Sex लाइफ पर बड़ा खतरा है।

एक दूसरी एडल्ट स्टार ने कहा कि Sex डॉल्स में ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डालकर उन्हें इतना रियलिस्टिक बना दिया गया है कि अब वो दिन दूर नहीं जब एडल्ट फिल्मों में सेक्स डॉल्स का इस्तेमाल किया जाने लगेगा।

Synthea Arnatus फर्म में बन रही ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डॉल कई मोड में काम करती है। इसमें कई तरह के इमोशन, एक्सप्रेशन और आवाजें डाली गई हैं जो टच और बिहेवियर पर रिस्पॉन्स देती हैं।

कुछ समय पहले डॉ सेरगी के दोस्त अरान भी इस डॉल को लेकर विवादों में फंस गए थे, जब उन्होंने एक टीवी शो में ये कह दिया था कि वे इस Sex डॉल के साथ बच्चों को भी खेलने देते हैं। इसके बाद अरान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई थी। करीब 3.5 लाख रुपये (4 हजार पाउंड) कीमत वाली यह डॉल 39 साल के सेरगी ने अरान ली के साथ मिलकर बनाई है।

चाईना में तो एक व्यक्ति सेक्स डॉल से इतना प्रभावित हुआ की उसने तो इससे शादी भी कर ली है। अब वो इस सेक्स डॉल के साथ जीवन व्यतीत कर रहा है।