भाई दूज 2021: इस भाई दूज आपको देना चाहिए कुछ ऐसा उपहार

November 5th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  भाई दूज का त्योहार 6 नवंबर, शनिवार के दिन मनाया जाएगा, इस त्योहार के माहौल में आप भी कुछ खास गिफ्ट देने की सोच रहे होंगे। भाई-बहन के अटूट बंधन को और खास बनाने के लिए आप अपने भाई या बहन को कई सारी चीजें उपहार के तौर पर दे सकते हैं। दिवाली का त्योहार पूरे पांच दिनों तक मनाया जाता है यह धनतेरस से शुरू होता है और भाई दूज के साथ समाप्त होता है, यह वह त्योहार है जो भाई-बहनों के बीच के अनमोल बंधन का जश्न मनाता है।

इस दिन कई लोग मिठाई या नकद लिफाफों का एक पैकेट गिफ्ट में देते हैं, वहीं कुछ लोग अब देने के लिए सोच-समझकर गिफ्ट खरीदते हैं। अगर इस भाई दूज आप भी कुछ खास देने का सोच रहे हैं तो आपके लिए एक हमनें एक बेहतरीन गिफ्ट की लिस्ट तैयार की है।

1.गिफ्ट कार्ड 
ऑनलाइन के समय में गिफ्ट कार्ड के एक बेहतर सुझाव हो सकता है, कई बार आप भी अपने भाई-बहन के पसंद को लेकर असमंजस पर  सकते हैं ऐसी स्थिती में गिफ्ट कार्ड एक अच्छा विक्लप है। 

2.प्रिंट कराए हुए कपड़े     
कपड़े देने का चलन काफी पुराना है, पर आप इसको भी कुछ खास बना सकते हैं। प्लेन कपड़े देने से बेहतर है कि आप प्रिंट कराएं गए कपड़े गिफ्ट के तौर पर दें। इन कपड़ों पर आप कई चीजें प्रिंट करा सकते हैं जैसे कि भाई-बहन की फोटो या फिर खास मैसेज।

3.ब्लूटूथ स्पीकर
टैक्नोलॉजी को पसंद करने वाली यह पीढ़ी के काफी इस्तेमाल में आने वाली चीज है ब्लूटूथ स्पीकर, आज-कल हर कोई पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की चाह रखता है। गिफ्ट के लिए ब्लूटूथ वायरलेस कनेक्टिविटी वाले स्पीकर का काफी चलन है। यह आप कई ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से बजट में मंगा सकते हैं।

4.स्मार्ट वॉच
एक और काफी खास इलेक्ट्रॉनिक गैजेट है स्मार्टवॉच, जो न केवल स्टाइलिश दिखता है बल्कि बहुत उपयोगी भी है। यह कई आकारों में अच्छे बैंड में उपलब्ध हैं, यह आपको आपके दिल की धड़कन की गिनती और कदमों की गिनती भी बताएगा, यह स्वास्थ्य को भी नियंत्रण में रखने में मदद करता है। 

5.चॉकलेट से भरे बॉक्स
चॉकलेट सभी को पसंद होता है, आप अपने भाई-बहन के पसंद के चॉकलेट से भरे बॉक्स उन्हें दे सकते हैं। इस बॉकस में आप चॉकलेट कोटेड बादाम भी दे सकते हैं जो काफी हेल्दी विकल्प है।