मार्केट: निफ्टी नई ऊंचाई पर, 21 हजार के पार

निफ्टी नई ऊंचाई पर, 21 हजार के पार
निफ्टी 21,000 अंक को पार करते हुए ऑल टाइम हाई स्तर पर पहुंच गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे का कहना है कि आरबीआई गवर्नर के मौद्रिक नीति की घोषणा के बाद निफ्टी 21,000 अंक को पार करते हुए ऑल टाइम हाई स्तर पर पहुंच गया। आरबीआई गवर्नर ने लेंडिंग रेट को 6.50 प्रतिशत पर बरकरार रखा, एक ऐसा निर्णय जिसकी बाजार को पहले से ही उम्मीद थी। 2023-24 के लिए जीडीपी वृद्धि अनुमान में संशोधन से बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

आगे कुछ दिनों में निफ्टी में अस्थिरता देखी जाएगी। 21,000 से ऊपर का स्पष्ट ब्रेकआउट सूचकांक को 21,550-21,700 की सीमा तक ले जा सकता है। उन्होंने कहा, महत्वपूर्ण समर्थन स्तर 20,800 है। निकट भविष्य में बाजार एक दायरे में रहने की संभावना है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार का कहना है कि रैली का अगला चरण शुरू होने से पहले मौजूदा स्तरों के आसपास समेकन की संभावना है।

अर्थव्यवस्था में अंतर्धाराएं एक मजबूत अर्थव्यवस्था का संकेत देती हैं जो वित्त वर्ष 25 में आय वृद्धि की मौजूदा प्रवृत्ति को बनाए रखने में सक्षम है। बिजली की मांग, आवास की मांग, ऋण वृद्धि और ग्रामीण मांग में बढ़ोतरी जैसे प्रमुख संकेतक एक मजबूत अर्थव्यवस्था की ओर इशारा करते हैं। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल में गिरावट पेंट, टायर और विमानन के लिए सकारात्मक है, जहां मांग मजबूत बनी हुई है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story