मार्केट: निफ्टी को उच्च स्तर पर प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा

निफ्टी को उच्च स्तर पर प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा
अक्टूबर के आखिरी दिन की शुरुआत 19,200-19,250 के महत्वपूर्ण क्षेत्र में की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजारों ने अक्टूबर के आखिरी दिन की शुरुआत 19,200-19,250 के महत्वपूर्ण क्षेत्र में की। प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर ने मंगलवार को कहा कि सुबह के कारोबार में ही, सूचकांक ने अपने सभी लाभ मिटा दिए और सीमित दायरे में बना रहा। मध्य सत्र में सुधार लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि विशेष रूप से बैंकों में बिकवाली के एक और दौर ने सूचकांक को काफी नीचे खींच लिया और 61.30 अंकों की हानि के साथ 19,079.60 पर बंद हुआ।

रियल्टी शीर्ष प्रदर्शन करने वाला रहा, उसके बाद मीडिया का स्थान रहा, गग्गर ने कहा कि दूसरी ओर, ऑटो और फार्मा पिछड़े हुए थे। बोनांज़ा पोर्टफोलियो में रिसर्च एनालिस्ट वैभव विदवानी ने कहा, रियलिटी वह सेक्टर था, जिसने मंगलवार को 1.27 फीसदी की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया। निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी पीएसयू बैंक दो सेक्टर थे, जो क्रमश: 0.16 फीसदी और 0.14 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ दिन के अंत में बंद हुए।

निफ्टी पर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, टाइटन कंपनी, एचडीएफसी लाइफ, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स और सन फार्मा टॉप गेनर रहे, जबकि एमएंडएम, आयशर मोटर्स, एलटीआईमाइंडट्री और ओएनजीसी टॉप लूजर में रहे।

एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी और डेरिवेटिव विश्लेषक कुणाल शाह ने कहा कि निफ्टी इंडेक्स को गैप-अप ओपनिंग के बाद चुनौती का सामना करना पड़ा, उच्च स्तर पर मजबूत प्रतिरोध का सामना करना पड़ा और दिन के उच्च स्तर को पार करने में असफल रहा।

वर्तमान में, सूचकांक 18,900 और 19,250 की एक विस्तृत सीमा के भीतर कारोबार कर रहा है और किसी भी दिशा में ब्रेकआउट से ट्रेंडिंग चालें शुरू होने की संभावना है। व्यापक रुझान नकारात्मक बना हुआ है, और केवल 19,300 से ऊपर का समापन ही तेजी की प्रवृत्ति को फिर से शुरू होने का संकेत देगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Oct 2023 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story