घोषणा: टीसीएस ने 4,150 रुपये प्रति शेयर पर शेयर बायबैक करके ज्‍यादा शुद्ध लाभ कमाया

टीसीएस ने 4,150 रुपये प्रति शेयर पर शेयर बायबैक करके ज्‍यादा शुद्ध लाभ कमाया
9 रुपये प्रति शेयर के दूसरे अंतरिम लाभांश की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। सॉफ्टवेयर प्रमुख टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड (टीसीएस) ने बुधवार को कहा कि उसने वित्तवर्ष 24 की दूसरी तिमाही उच्च राजस्व और शुद्ध लाभ के साथ समाप्त की और 9 रुपये प्रति शेयर के दूसरे अंतरिम लाभांश की घोषणा की। कंपनी के निदेशक मंडल ने बुधवार को हुई अपनी बैठक में 4,09,63,855 (चार करोड़ नौ लाख तिरसठ हजार आठ सौ पचपन) इक्विटी शेयरों की कुल राशि 17,000 करोड़ रुपये से अधिक नहीं होने पर प्रति शेयर 4,150 रुपये बायबैक करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

प्रस्तावित बायबैक टीसीएस की कुल चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का 1.12 प्रतिशत दर्शाता है। एक नियामक फाइलिंग में टीसीएस ने कहा कि उसने 30 सितंबर, 2023 को समाप्त तिमाही 59,692 करोड़ रुपये (वित्तवर्ष की दूसरी तिमाही में 55,309 करोड़ रुपये) के राजस्व और 11,342 करोड़ रुपये (10,431 करोड़ रुपये) के शुद्ध लाभ के साथ बंद की थी।

निदेशक मंडल ने 1 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 9 रुपये के दूसरे अंतरिम लाभांश के भुगतान को भी मंजूरी दे दी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के. कृतिवासन के अनुसार, मजबूत सौदे की गति ने कंपनी को दूसरी तिमाही में बहुत बड़ी ऑर्डर बुक और अच्छी पाइपलाइन प्रदान की। मुख्य परिचालन अधिकारी और कार्यकारी निदेशक एन. गणपति सुब्रमण्यम ने कहा, “तिमाही के दौरान बीएसएनएल ने हमें एक आधुनिक, स्वदेशी अखिल भारतीय 4जी और 5जी मोबाइल नेटवर्क को एकीकृत और तैनात करने की परियोजना से सम्मानित किया।

यह टीसीएस के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है, और हमने 3जीपीपी मानकों के अनुरूप जरूरतों के एक विस्तृत सेट को पूरा करते हुए इस मोबाइल नेटवर्क की आपूर्ति, योजना, डिजाइन, स्थापना और कमीशनिंग और अनुकूलन शुरू कर दिया है और रोल-आउट लगभग 18 महीने में पूरा हो जाएगा।” कंपनी के अनुसार, 30 सितंबर, 2023 तक उसकी कुल कर्मचारियों की संख्या 608,985 थी और कर्मचारी आधार बहुत विविध बना हुआ है, जिसमें 35.8 प्रतिशत महिलाएं और 152 राष्ट्रीयताएं हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Oct 2023 4:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story