हैदराबाद : सीबीआई अदालत ने डीओसीए अधिकारी को 5 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई

हैदराबाद : सीबीआई अदालत ने डीओसीए अधिकारी को 5 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई
  • उच्च न्यायालय के आवश्यक आदेशों के बिना विलंबित भुगतान भी स्वीकार कर लिया था
  • पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैदराबाद की एक विशेष सीबीआई अदालत ने कंपनी मामलों के विभाग (डीओसीए), हैदराबाद के तत्कालीन आधिकारिक परिसमापक एम. सुब्बारायुलु को पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने सुब्बारायुलु को जेल की सजा सुनाते हुए उस पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। सीबीआई ने 6 मई, 2008 को सुब्बारायुलु और अन्य के खिलाफ इस आरोप पर तत्काल मामला दर्ज किया कि आरोपियों ने उन बोलीदाताओं के प्रति अनुचित पक्षपात किया था, जिन्होंने एक निजी कंपनी की संपत्ति खरीदी थी, जो परिसमापन में चली गई थी औरउच्च न्यायालय के आवश्यक आदेशों के बिना विलंबित भुगतान भी स्वीकार कर लिया था।

आगे यह भी आरोप लगाया गया कि आरोपियों ने उच्च न्यायालय की जानकारी के बिना निजी कंपनी की संपत्तियों के निपटान और उच्च न्यायालय के आदेशों के बिना उक्त फर्म के संबंध में नीलामी में बेची गई संपत्तियों के बोलीदाताओं द्वारा भुगतान के लिए समय बढ़ाने सहित गंभीर अनियमितताएं कीं। जांच के बाद सीबीआई ने 20 नवंबर 2009 को आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया। कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 July 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story