मुजफ्फरनगर हादसा: पैदल घर जा रहे मजदूरों को बस ने कुचला, नशे में था ड्राइवर, केस दर्ज

Accident At least 6 Migrant workers killed speeding bus ran over them Muzaffarnagar Saharanpur highway UP Bihar
मुजफ्फरनगर हादसा: पैदल घर जा रहे मजदूरों को बस ने कुचला, नशे में था ड्राइवर, केस दर्ज
मुजफ्फरनगर हादसा: पैदल घर जा रहे मजदूरों को बस ने कुचला, नशे में था ड्राइवर, केस दर्ज

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। एक बार फिर लॉकडाउन के बीच पैदल ही अपने घर जाने की जद्दोजहद लगे मजदूर हादसे का शिकार हुए हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार में बुधवार देर रात हुए सड़क हादसों में कुल आठ मजदूरों की मौत हो गई जबकि, 14 लोग घायल हुए हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में तेज रफ्तार बस ने प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया। जिससे 6 की मौत हो गई जबकि, 4 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, ये मजदूर पंजाब से पैदल ही अपने घर बिहार जा रहे थे, रास्ते में मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर बस की चपेट में आ गए। अब खुलासा हुआ है कि बस चालक नशे में था।

रोडवेज बस के ड्राइवर को गिरफ्तार करने के बाद उसका मेडिकल टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट में पता चला कि वह नशे में था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बताया गया कि, हादसे के वक्त बस में कोई भी यात्री सवार नहीं था। ​​​पंजाब में काम करने वाले मजदूर देर रात पैदल सहारनपुर से होते हुए मुजफ्फरनगर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान बस उन्हें कुचल दिया। मृतकों की पहचान हरीक सिंह (51), उनके बेटे विकास (22), गुड्डू (18), वासुदेव (22), हरीश (28) और विरेंद्र (28) के रूप में की गई है। ये पीड़ित बिहार से आए प्रवासी मजदूर थे, जो पैदल अपने घर लौट रहे थे। पुलिस उनके परिवार के सदस्यों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

मरने वालों में सभी 6 पुरुष, 4 घायलों का इलाज जारी
शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान ने कहा, रात 11 बजे के आसपास सूचना मिली थी कि, हाइवे पर पैदल चल रहे लोग बस दुर्घटना के शिकार हो गए हैं। मौके पर पहुंचने पर, स्थानीय लोगों ने बताया वे प्रवासी मजदूर थे। मुजफ्फरगनर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-59 पर रोहाना टोल प्लाजा के पास रोडवेज की बस ने श्रमिकों को कुचल दिया, जिसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है। ड्राइवर बस को मौके पर छोड़कर भाग गया था, जिसे सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। मरने वाले सभी 6 पुरुष हैं और सभी बिहार के रहने वाले थे। चार लोग गोपालगंज, एक पटना और एक भोजपुर के रहने वाले थे। वहीं चार लोग घायल हुए हैं। 

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर हादसे का शिकार हुए मृतक मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। घायलों भी 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा सीएम ने अधिकारियों को मृतकों का शव बिहार उनके घर पहुंचाने का निर्देश दिया है। सहारनपुर के मंडलायुक्त से जांच के बाद मामले की रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

आत्मनिर्भर भारत अभियान: अमित शाह ने किया ऐलान, अब CAPF की कैंटीनों में बिकेंगे सिर्फ स्वेदशी उत्पाद

बिहार में भी सड़क हादसे ने ली मजदूरों की जान
वहीं बिहार में भी मजदूर सड़क हादसे का शिकार हो गए। समस्तीपुर में शंकर चौक के पास बस और ट्रक की टक्कर में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए। बस मुजफ्फरपुर से कटिहार जा रही थी। इसमें करीब 32 प्रवासी मजदूर सवार थे।

औरंगाबाद: मालगाड़ी से कटकर 16 मजदूरों की मौत, 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान

Created On :   14 May 2020 2:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story