भाजपा की वर्चुअल रैली में केंद्रीय नेता दिल्ली में बने विशेष मंच से करेंगे संबोधित

Central leaders will address BJPs virtual rally with special platform made in Delhi
भाजपा की वर्चुअल रैली में केंद्रीय नेता दिल्ली में बने विशेष मंच से करेंगे संबोधित
भाजपा की वर्चुअल रैली में केंद्रीय नेता दिल्ली में बने विशेष मंच से करेंगे संबोधित

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। भाजपा विभिन्न राज्यों में वर्चुअल रैली की तैयारी कर रही है। इन्हीं रैलियों के जरिये पार्टी के तमाम दिग्गज नेता देश के अलग अलग शहरों में रैली करने वाले हैं। भाजपा की वर्चुअल रैली को केंद्रीय नेता दिल्ली में बने विशेष मंच से संबोधित करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह 7 जून को बिहार के लिए और 8 जून को पश्चिम बंगाल के लिये रैली करेंगे। दोनों ही राज्यों में पार्टी वर्चुअल रैलियों के जरिये विधानसभा चुनाव की तैयारियों का शंखनाद करेगी।

इस बावत रैलियों के लिए दोनों ही राज्यों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, मंडल अध्यक्ष और बूथों पर तैनात पार्टी के बूथ अध्यक्षों को रैली की लिंक भेजी जा रही है। इस लिंक के साथ एक मैसेज भी भेजा जा रहा है, जिसमें समय का उल्लेख है कि कब लिंक पर ऑनलाइन होना है। आम दिनों में होने वाली सामान्य रैलियों की तरह इन रैलियों के लिए भी मंच सजेगा और पार्टी के नेता से लेकर संयोजक तक मौजूद रहेंगे।

पश्चिम बंगाल के राणाघाट से सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा, वर्चुअल रैली के लिए प्रचार तेजी से किया जा रहा है। इसके तहत एक स्टेज दिल्ली में होगा दूसरा कोलकाता में। दिल्ली में स्टेज पर गृहमंत्री अमित शाह रहेंगे, जबकि कोलकाता में बनाए जाने रहे वर्चुअल स्टेज पर राज्यों के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे। दोनों ही स्टेज को वीडियो लिंक से जोड़ दिया जायेगा, जिससे सभी लोग दोनों ही स्टेज पर बैठे लोगों को देख सकें। रैली को पहले प्रदेश के नेता संबोधित करेंगे, अंतिम में गृहमंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे।

इन वर्चुअल रैलियों के लिये लोगों को व्हाट्सएप, फेसबुक, एसएमएस, ट्विटर, टेलीग्राम के जरिए रैली का लिंक दिया जा रहा है। रैली का प्रसारण फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया के अलावा केबल टीवी पर भी करने का प्रावधान किया गया है।

दोनों ही राज्यों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लिंक भेजा रहा है। पश्चिम बंगाल में पार्टी ने तय किया है कि कम से कम एक करोड़ लोगों को इस वर्चुअल रैली के जरिए जोड़ा जाय। मीटिंग में बंगाल के बाहर विदेशों में रह रहे एनआरआई बंगालवासियों और देश के अन्य शहरों में रह रहे बंगाल के लोगों को भी जोड़ा जाएगा। उधर कुछ ऐसी ही व्यवस्था बिहार के लिए भी की जा रही है।

ध्यान रहे कि भाजपा इस तकनीक का इस्तेमाल 2014 में कर चुकी है। तब पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने देशभर में 1000 स्थानों पर रैली को संबोधित किया था। उस समय पार्टी कार्यक्रम को भारत विजय थ्रीडी रैली का नाम दिया गया था। इसके पीछे सोच यह थी कि मोदी जहां खुद नहीं पहुंच सकते, वहां अत्याधुनिक थ्रीडी तकनीक के जरिए लोगों से मुखातिब होंगे। उस आयोजन में हर चिन्हित स्थान पर मंच लगा और लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई। इससे पहले 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में भी इस तकनीक का सफल प्रयोग किया गया था।

Created On :   5 Jun 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story