MP चुनाव : कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 22 से, 120 सीटों पर तय होंगे सिंगल नाम

Congress screening committee meeting from 22, 120 seats will be decided
MP चुनाव : कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 22 से, 120 सीटों पर तय होंगे सिंगल नाम
MP चुनाव : कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 22 से, 120 सीटों पर तय होंगे सिंगल नाम
हाईलाइट
  • 120 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा
  • कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 22 से दिल्ली में
  • सेंट्रल इलेक्शन कमेटी फाइनल करेगी प्रत्याशी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 110 सीटों पर सिंगल प्रत्याशी तय करने के बाद कांग्रेस बची हुई 120 सीटों पर 22 अक्टूबर से चर्चा शुरू करने वाली है। 120 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए सोमवार, मंगलवार और बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी है। बैठक में दावेदारों के नामों पर चर्चा की जाएगी जिसके बाद सिंगल नामों का पैनल तैयार कर टिकट फाइनल किया जाएगा। तय नामों की लिस्ट को 26 अक्टूबर को सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के पास भेजा जाएगा, जहां इन नामों पर फिर से विचार होगा। इसके बाद ही कांग्रेस पार्टी अपनी फाइनल लिस्ट जारी करेगी।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश चुनाव : कांग्रेस की 80 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर मुहर, यहां पढ़ें नाम, घोषणा बाकी

आला नेता करेंगे चर्चा
प्रत्याशियों के नाम तय करने से पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ चर्चा करेंगे। राहुल गांधी मप्र चुनाव पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। 22 अक्टूबर से शुरू हो रही इस बैठक में पार्टी के आला नेताओं को सिंगल नाम तय करने में खासी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। 

प्रदेश के बड़ें शहरों पर होगी चर्चा
तीन दिवसीय इस बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, हरदा, होशंगाबाद जैसे बड़े शहरों और उनके क्षेत्रों में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा होनी है। इससे पहले स्क्रीनिंग कमेटी की पांच राउंड की बैठकें हो चुकी हैं, जिनमें 110 सिंगल नाम तय कर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के पास भेजे जा चुके हैं। 

दिग्विजय सिंह की जिम्मेदारी होगी तय
अपने बयानों से कांग्रेस की मुश्किल बढ़ा देने वाले दिग्विजय को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो अपनी उपेक्षा बयां कर चुके हैं। चुनावी मौसम में दिग्विजय का बयान भाजपा को फायदा पहुंचा सकता है, इसलिए कांग्रेस डैमेज कंट्रोल करने में जुट गई है। 

 


 

Created On :   20 Oct 2018 6:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story