comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Delhi Burning: पुलिस पर गोलियां चलाने वाला शाहरुख किया गया गिरफ्तार

Delhi Burning: पुलिस पर गोलियां चलाने वाला शाहरुख किया गया गिरफ्तार

हाईलाइट

  • पुलिस पर फायरिंग करने वाले शाहरुख को किया गया गिरफ्तार
  • भड़की हिंसा में शाहरुख ने 8 राउंड फायरिंग की थी
  • हिंसा में पांच लोगों की मौत और 100 लोग से अधिक लोग घायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे प्रदर्शन ने खतरनाक रूप से लिया है। जाफराबाद (Jafrabad) इलाके में दो पक्षों के बीच विवाद में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत और 100 लोग से अधिक लोग घायल हो गए हैं। वहीं हिंसा में जिस लाल टी-शर्ट पहने युवक ने फायरिंग की थी, उसकी पहचान हो गई है। आरोपी का नाम शाहरुख (Shahrukh) बताया जा रहा है। पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार भड़की हिंसा में शाहरुख ने 8 राउंड फायरिंग की थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेड कलर की टी-शर्ट पहने एक शख्स ने जाफराबाद सड़क पर पुलिस के सामने गोलियां चलाई थी। शाहरुख ने 8 राउंड फायरिंग की थी। पुलिसवालों ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूका और गोलियां बरसाते रहा। वहीं हिंसा का असर बच्चों पर पड़ा है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट जिले में आज स्कूलों में एग्जाम नहीं होंगे। सभी सरकार एवं निजी स्कूल बंद रहेंगे। 

Delhi Riots: जाफराबाद इलाके में हिंसा, आज घर से निकलने से पहले जानें कौन-कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

बता दें दिल्ली हिंसा में पुलिस जवान रतनलाल की मौत हो गई। उन्हें सिर पर पत्थर लगा था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इधर दंगों को काबू करने के लिए उच्चस्तरीय मंथन शुरू हो गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमाम आला अफसरों को आपात बैठक में तलब किया है। सोमवार को शाम गृहमंत्री ने आनन-फानन में एक आपात बैठक बुलाई। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला सहित दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी तरह से जल्दी से जल्दी हालात पर काबू पाएं।
 

कमेंट करें
7ZrYI