Delhi Riots: जाफराबाद इलाके में हिंसा, आज घर से निकलने से पहले जानें कौन-कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

Delhi riots jafrabad violence delhi buring maujpur badarpur gokulpuri johri enclave shiv vihar metro station closed
Delhi Riots: जाफराबाद इलाके में हिंसा, आज घर से निकलने से पहले जानें कौन-कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद
Delhi Riots: जाफराबाद इलाके में हिंसा, आज घर से निकलने से पहले जानें कौन-कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद
हाईलाइट
  • जाफराबाद मेट्रो के आस-पास महिलाएं कर रहीं विरोध प्रदर्शन
  • दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन आज रहेंगे बंद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के जाफराबाद इलाके में हिंसा भड़क गई है। जिससे पूरी दिल्ली में तनाव का माहौल है। कल हिंसक प्रदर्शन में एक पुलिस जवान समेत पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं 105 लोग घायल हो गए। हिंसा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कई स्टेशनों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

ये स्टेशन रहेंगे बंद:
जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जोहरी एन्क्लेव और शिव विहार स्टेशन आज बंद रहेंगे। 

जाफराबाद मेट्रो के पास महिलाओं का प्रदर्शन जारी
सीएए और एनआरसी को लेकर जहां शाहीनबाग में महिलाएं पिछले दो महीने से प्रदर्शन कर रहीं हैं। वहीं अब जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर भी महिलाएं धरने पर बैठ गई हैं। वहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है। साथ ही पुलिस के जवान भी यहां मौजूद हैं। कल दोपहर में हुई आगजनी को देखते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी खड़ी हैं। जाफराबाद में नए कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है, तो वहीं करीब 800 मीटर की दूरी पर मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थन में प्रदर्शन हो रहा है।

Delhi violence: दिल्ली में CAA के विरोध में हिंसा, 1 हवलदार सहित 4 लोगों की मौत, टायर बाजार और कार मार्केट में लगाई आग

गृहमंत्री शाह ने दिल्ली में बुलाई आपात बैठक    
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में शुरू हुए दंगों को तुरंत काबू करने के लिए उच्चस्तरीय मंथन शुरू हो गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमाम आला हुक्मरानों को इस आपात बैठक में तलब किया है। उधर केंद्रीय गृह सचिव ए.के. भल्ला ने हालात पर कड़ी नजर रखे होने की बात कही है। उन्होंने हर हाल में शांति कायम करने के लिए की गई सभी जरूरी व्यवस्था पर संतुष्टि जताई।गृह मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अहमदाबाद पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार के स्वागत समारोह में व्यस्त थे। इसी बीच उन्हें दिल्ली के जाफराबाद, भजनपुरा, मौजपुर, दयालपुर, गोकुलपुरी इलाके में दंगे फैलने की खबर मिली। चूंकि अमेरिकी राष्ट्रपति को सोमवार की रात में दिल्ली में ही ठहरना है। आनन-फानन में उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले में बिगड़े हालात को काबू करने की जिम्मेदारी खुद अमित शाह ने अपने हाथ में ले ली है।
 

 

Created On :   25 Feb 2020 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story