सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी

Despite the order of the Supreme Court, action on illegal construction in Jahangirpuri continues
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी
वृंदा करात सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी
हाईलाइट
  • बुलडोजर यहाँ कानून की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीपीआईएम नेता वृंदा करात ने बुधवार को जहांगीरपुरी का दौरा कर कहा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी है।सीपीआईएम नेता वृंदा करात ने कहा, अतिक्रमण हटाया जाना फिलहाल रुक गया है। मैं जहांगीरपुरी के लोगों से अपील करती हूँ कि वो शांति और सौहाद्र्र बनाए रखें और सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश का इंतजार करें।

उन्होंने कहा, ये कार्रवाई संविधान के खिलाफ थी। स्पेशल कमिश्नर ऑफ दिल्ली पुलिस ने मुझे आश्वासन दिया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए अब अवैध निर्माण नहीं गिराए जाएँगे। जहांगीपुरी में पहुँचीं वृंदा करात ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन हो रहा है कि नहीं। ये देखने मैं यहाँ आई हूँ। उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 10:45 पर अतिक्रमण विरोधी अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। जो बुलडोजर यहाँ कानून की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं, मैं उसे रोकने यहाँ आई हूँ। वृंदा करात एक समय बुलडोजर के सामने खड़ी हो गई थीं।

लेकिन पुलिस ने उन्हें वहाँ से हटा दिया। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि जहांगीपुरी में अवैध निर्माण का कार्रवाई फिलहाल रोकी जाए और यथास्थिति बहाल रखी जाए। नॉर्थ एमसीडी की कार्रवाई चल ही रही थी कि अचानक सुबह करीब 11 बजे सुप्रीम कोर्ट ने मामले में दखल दिया और एमसीडी की कार्रवाई पर रोक लगा दी। कोर्ट ने फिलहाल यथास्थिति बनाए रखने को कहा। मामले में अब अगली सुनवाई गुरुवार की जाएगी।

(आईएएनएस)

Created On :   20 April 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story