comScore

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

हाईलाइट

  • राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका
  • गुजरात कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा
  • मार्च में पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुरुवार पार्टी के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। एक और विधायक के इस्तीफे देने की आशंका जताई जा रही है। इससे पहले मार्च महीने में गुजरात कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।

कोरोना संकट: राहुल गांधी से बोले राजीव बजाज- लॉकडाउन में फंसा भारत, अर्थव्यवस्था चौपट

19 जून को होने हैं राज्यसभा चुनाव
एक दिन पहले ही कांग्रेस के कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की थी, जिसे उन्होंने कोरोना संकट को लेकर हुई चर्चा करार दिया था। बता दें कि, गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को होने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, कर्जन विधायक अक्षय पटेल ने इस्तीफा दे दिया है। कपराडा के विधायक जीतू चौधरी पार्टी के संपर्क में नहीं हैं। इसलिए माना जा रहा है कि, उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया है। खबरें हैं कि, एक और विधायक इस्तीफा दे सकते हैं।

कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 66 हुई 
गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव सातव ने कहा, भारत अपने स्वतंत्र इतिहास के सबसे बड़े स्वास्थ्य, आर्थिक और मानवीय संकटों के बीच है। इसके बावजूद भी बीजेपी चुनावों के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी हुई है। इससे राज्य के लोगों का नुकसान हो सकता है। गौरतलब है कि, इससे पहले मार्च में कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कुल विधायकों की संख्या 68 हो गई थी। अब दो इस्तीफों के बाद कांग्रेस विधायकों की संख्या 66 हो गई है।

कमेंट करें
hkPaF