पहलू खान मामले में आरोपी बरी, प्रियंका ने कहा- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला

पहलू खान मामले में आरोपी बरी, प्रियंका ने कहा- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला
हाईलाइट
  • कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जताई हैरानी 
  • पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट के इस फैसले को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चौंकाने वाला बताया है। प्रियंका ने कहा, लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।

दरअसल राजस्थान के पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया है। अलवर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने सबूतों की कमी के आधार पर आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी किया। इस फैसले को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, यह चौंकाने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।

अशोक गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए प्रियंका ने ये भी कहा, राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या  के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि, यह घटना दो साल पहले हुई थी। खान 1 अप्रैल 2017 को जयपुर से दो गाय खरीद कर जा रहा था तभी बहरोड़ में भीड़ ने गो तस्करी के शक में उन्हें रोक लिया। खान और उसके दो बेटों की भीड़ ने कथित तौर पर पिटाई की। 3 अप्रैल को इलाज के दौरान अस्पताल में खान की मौत हो गई थी।

इस मामले में कुल 9 आरोपी थे। इनमें से 3 आरोपी नाबालिग थे। बुधवार को अदालत ने 6 आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए निर्दोष करार दिया था। अदालत ने अपने आदेश में वीडियो फुटेज को सबूत नहीं माना। कोर्ट ने अपने आर्डर में कहा, पुलिस ने वीडियो फुटेज की एफएसएल जांच नहीं कराई। साथ ही कोर्ट ने कहा, पहलू खान के बेटे आरोपियों की पहचान नहीं कर सके। इन्हीं आधारों पर कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

Created On :   16 Aug 2019 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story