दैनिक भास्कर हिंदी: PM मोदी ने कर्नाटक रैली में देवगौड़ा की तारीफ की, बताया- किसान का बेटा, माटी का लाल 

May 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक में होने वाले चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा की जमकर तारीफ करते देखे गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एचडी देवगौड़ा की तारीफों के पुल बांधे और उन्हें माटी का लाल और किसान का बेटा कहकर संबोधित किया। मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अपमान का आरोप लगाते हुए, देवगौड़ा को देश का सम्मानित और सबसे बड़े नेताओं में से एक बताया।

उन्होंने राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप अभी नए हैं और जिनका अपमान आप कर रहे हैं, वह देश के प्रतिष्ठित और सम्मानीय राजनेता हैं, क्या यही है आपके संस्कार, जिस तरह से आप उनके बारे में बात कर रहे थे उससे आपका अहंकार दिखता है। प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार इस तरह का अहंकार और अहंकारी नेताओं से देश के लोकतंत्र को खतरा है, राजनैतिक मतभेदों का खुले मंच से बखान नहीं किया जाता।

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान, एचडी देवगौड़ा की पार्टी पर भाजपा की 'बी टीम' होने का आरोप लगाया था। वर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारम्मैया भी जेडीएस पर भाजपा के साथ मिले होने का आरोप लगाते देखे गए हैं, उन्होंने कहा कि अमित शाह और कुमारस्वामी की मुलाक़ात हो चुकी है। जेडीएस ने सिद्धारम्मैया के इन आरोपों को झूठा बताया था।

एक तरफ जनता दल सेक्युलर के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी, पहले ही खुद को चुनाव के बाद का किंग बाता चुके हैं। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने यह साफ़ किया है कि अगर उनके बेटे कुमारस्वामी भाजपा से हाथ मिलाते हैं  तो वह उनसे किसी भी तरह का सम्बन्ध नहीं रखेंगे।

हाल ही में हुए एक सर्वे में बताया गया था कि शायद ही राज्य में किसी एक दल को बहुमत मिले। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस कदम को राजनीति के गलियारों में जेडीएस के लिए गठबंधन का आमंत्रण मना जा रहा है।