दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार: राहुल ने पीएम पर कसा तंज, 'चौकीदार तो अमीरों के घर में होते हैं'

March 23rd, 2019

हाईलाइट

  • बिहार में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम पर कसा तंज।
  • राहुल ने कहा- चौकीदार तो अमीरों के घर में होते हैं।
  • मैं बीजेपी-आरएसएस से नहीं डरता, सिर्फ सच्चाई को मानता हूं-राहुल।

डिजिटल डेस्क, पटना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा, मैं बीजेपी-आरएसएस और पीएम मोदी से नहीं डरता, सिर्फ सच्चाई को मानता हूं। 'चौकीदार' को लेकर राहुल ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा, चौकीदार तो अमीरों के घर में होते हैं। पीएम मोदी तो अनिल अंबानी के चौकीदार हैं।
 


 

 

दरअसल 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को बिहार के पूर्णिया जिले में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मंच से पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा, 2014 में आपने गरीबों के अकाउंट में 15 लाख रुपए डालने का आश्वासन दिया था और अब कहते हैं कि सब चौकीदार हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि आप कैसे चौकीदार हैं? चौकीदार तो अमीरों के घर में होते हैं। 
 

 

राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी ने मित्रों के जेब से पैसा निकालकर भाई को दे दिया। बिहार के लोग बतायें कि कितने बेरोजगारों को उन्होंने रोजगार दिया है। पीएम मोदी बताएं उन्होंने किसानों के लिए क्या किया? राहुल ने सभा में मौजूद महिलाओं से कहा, पीएम ने आपके घर में घुसकर पैसा निकाल लिया। हर दिन चोरी हो रही, कब तक इस तरह अपनी कमाई लुटते हुए बिहार के लोग देखते रहेंगे। 

 


राहुल ने कहा, जिस दिन राजस्थान और एमपी में हमारी सरकार बनी उसके दस दिनों के भीतर ही हमने किसानों का कर्ज माफ कर दिया। हम जो कहते हैं वो करते हैं। उनका काम चोरी करने का है और हमारा काम मजदूरी करने का। नरेंद्र मोदी अगली बार यहां आएं तो उनसे पूछना दो करोड़ रोजगार के लिए झूठ क्यों बोला, अच्छे दिन के लिए झूठ क्यों बोला। 
 


राहुल गांधी ने कहा....

  • हिंदुस्तान में युवा बेरोजगार हैं। 56 इंच की छाती ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन उसने 5 साल तक फ्लॉप पिक्चर चलाई।
  • बिहार का युवा हर प्रदेश में जाकर रोजगार ढूंढ़ता है। जब नरेंद्र मोदी ने आपको झूठ बोला कि आपको 2 करोड़ रोजगार दूंगा तो उन्होंने सिर्फ आपको ही नहीं बिहार की आत्मा को धोखा दिया। 
     

 

  • विजय माल्या भाग गया लंदन चोर भागने से पहले मिलकर गया अरुण जेटली से। कल अखबार में लिखा है कि येदियुरप्पा जी ने अरुण जेटली को 150 करोड़ रुपये दिए, आडवाणी जी को दिए, नितिन गडकरी जी को दिए। ये सब चौकीदार हैं चोर हैं।
     
  • आपने जो पैसा अपने बच्चों के लिए रखा था, शिक्षा के लिए रखा था, बीमारी में इलाज के लिए रखा था वो पैसा नरेंद्र मोदी ने छीना। उस लाइन में अनिल अंबानी खड़ा था? मोदी जी ने कहा कि भ्रष्ट लोगों के खिलाफ, काले धन के खिलाफ लड़ाई है। आप भ्रष्ट नहीं हो, आपके पास काला धन नहीं है, लेकिन आपकी क्या गलती थी।
     
  • जब आप मुंबई में काम करते हो, अपना खून-पसीना देते हो, आपके हाथ छिल जाते हैं। आप अनिल अंबानी जैसे लोगों को देखो, प्राइवेट जहाज में घूमते हैं। ये आपका पैसा है और नरेंद्र मोदी सीधे अनिल अंबानी को दे रहे हैं। 
     

 

  • उनका काम प्राइवेट जहाज में घूमने का, हमारा काम है मजदूरी करने का। जब तक आप लोग एक होकर खड़े नहीं होंगे, यहां कुछ नहीं होने वाला। आपके बच्चे स्कूल नहीं जा पाते, आप बीमार होते हो और अस्पताल नहीं जा पाते। आपकी नाक के नीचे से चोरी हो रही है कब तक देखते रहोगे? अपने लिए मत करो, अपने बच्चों के लिए काम करो।
     
  • छत्तीसगढ़ में हमने साफ कहा कि किसानों से गरीबों से जमीन नहीं छीनी जा सकती। अगर 5 साल में कारखाना नहीं लगा तो किसानों की जमीन वापस दे देंगे। जाइए फोन लगाकर पूछिए कि बस्तर में टाटा कंपनी की जमीन वापस दी या नहीं दी।